UP SI Exam 2021 : यूपी SI के मॉक टेस्ट का लिंक हुआ जारी, कर लें परीक्षा की तैयारी

विज्ञापन

UP SI Mock Test 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने 9534 सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को जारी किया था, उत्तर प्रदेश के काफी उम्मीदवारों ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन दिया है। इसकी परीक्षा के लिए अब तिथियां भी जारी कर दी गई हैं, अब हाल ही में इस परीक्षा के मॉक टेस्ट के लिए आयोग द्वारा लिंक जारी कर दिया गया है।

UP SI Mock Test 2021

यूपी पुलिस SI मॉक टेस्ट

यूपी SI की तैयारी करने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट – http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन मॉक टेस्ट दे सकते हैं, इस मॉक टेस्ट के देने से परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को यह जानने में मदद मिलेगी की उनकी परीक्षा की तैयारी कैसी है, साथ ही उन्हें इस परीक्षा का पैटर्न जानने में भी काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा जो उम्मीदवार पहली बार कम्प्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल होने वाले हैं उन्हें इस परीक्षा का अनुभव भी मिल जाएगा।

UP SI Mock Test का लिंक

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश SI परीक्षा तिथि

उत्तर प्रदेश SI की परीक्षा 12 नवंबर 2021 से शुरू होगी और यह 2 दिसंबर तक चलेगी। उम्मीदवार यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट कर पूरा एग्‍जाम शेड्यूल चेक कर सकते हैं। इसके अलावा यह परीक्षा CBT (कम्प्यूटर आधारित मोड) में आयोजित की जाएगी। ऐसे में परीक्षा शुरू होने के 10 दिनों पहले सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी जैसे कि जिला और शहर, आदि आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

UP SI एडमिट कार्ड

UP SI के एडमिट कार्ड इस सप्ताह के अंत तक जारी होने की संभावना है। यह परीक्षा 3 चरणों में सुबह 9 से 11 बजे तक, दोपहर 12:30 से 14:30 बजे तक और शाम 4 बजे से 8 बजे तक आयोजित की जाएगी।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UP SI परीक्षा 2021 से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
Leave a Comment