KVS Teacher Salary 2023 : केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों को मिलती है इतनी सैलरी, देखें सैलरी स्लिप और भत्ते की पूरी जानकारी

KVS Teacher Salary 2022 : केंद्रीय विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी तथा अन्य विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी कर दिया है। ऐसे में बहुत से उम्मीदवारों को केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों को मिलने वाले वेतन (सैलरी) के बारे में जानने की इच्छा रखते हैं, इसलिए हम आज इस लेख के माध्यम से KVS Teacher Salary के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा आप केवीएस सिलेबस और इसके कटऑफ के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

आज उम्मीदवारों को KVS PGT Salary 2022 की पूरा विवरण देने ना रहे हैं जिसमें उम्मीदवारों की मिलने वाले भत्ते, घर का किराया, यातायात किराया, ईपीएफ तथा अन्य सभी भत्तों की जानकारी शामिल है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) के द्वारा इस वर्ष पीजीटी के 1409 पद, टीजीटी के 3176 पद तथा पीआरटी के 6414 पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 दिसम्बर 2022 है।

KVS Teacher Salary 2022
KVS Teacher Salary 2022

केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों को मिलती है इतनी सैलरी

जैसा की आपको पता होगा केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों को अच्छी सैलरी भारत सरकार के तरफ से मिलती है। KVS PGT Teacher Salary 2022 की बात करें तो बेसिक सैलरी के रूप में लेवल -8 के तहत 52000/- रुपये मिलती है लेकिन इसके साथ कार्यरत कर्मचारी को महंगाई भत्ता, परिवहन भत्ता, परिवहन भत्ता पर DA, घर का किराया भत्ता, राष्ट्रीय पेंसन योजना के तहत भी कुछ पैसे मिलते हैं।

इसके साथ आपको बता दें कि KVS Recruitment 2022 Teacher Salary में भारत सरकार के तरह से कुछ पैसों को टैक्स के रूप काटा जाता है। कर्मचारी के सैलरी से इनकम टैक्स, केवीएस कर्मचारी कल्याण योजना और एनपीएस के रूप में कुछ पैसे काटे जाते हैं।

देखें सैलरी स्लिप और भत्ते की पूरी जानकारी

केंद्रीय विद्यालय में मिलने वाली सैलरी का विवरण हम आपको नीचे दिए गए KVS PGT salary slip के माध्यम से देने जा रहे हैं जिसके माध्यम से उम्मीदवार आसानी से KVS Teacher Salary की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही KVS Teacher Recruitment 2022 से सम्बंधित सभी जानकारीयों के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करते रहें।

  1. What is eligibility for this

    Reply
कमेन्ट करें