CTET Admit Card 2021 : कभी भी जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, क्या वैक्सीन लगवाए बिना दे सकेंगे परीक्षा? जानें

CTET Admit Card 2021 : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक केंद्रीय पात्रता परीक्षा (CTET) आयोजित करने वाला है। ऐसे में परीक्षा में अब सिर्फ 5 दिन का ही वक्त बचा है। हालांकि अभी तक सीबीएसई ने इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है।

ऐसे में आयोग जल्दी इस का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लगातार आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें, इसके अलावा जब एडमिट कार्ड जारी होगा, हम आपको इस पेज के जरिए जरूर अवगत कराएंगे।

CTET Admit Card 2021

क्या CTET परीक्षा में बैठने के लिए वैक्सीन लगवाना होगा जरूरी?

भारतीय लोगों को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने वैक्सीनेशन का कार्य कुछ महीने पहले शुरू करवाया था और अब देशभर के काफी सारे लोगों ने वैक्सीन के कम से कम एक डोज को तो लगवा ही लिया है। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। ऐसे में अगर उन लोगों में से CTET के कुछ उम्मीदवार भी हैं तो उनके लिए आयोग CTET एडमिट कार्ड के साथ कोरोना वैक्सीन का एक सेल्‍फ डिक्‍लेरेशन फॉर्म भी जारी होगा।

जिन उम्मीदवारों को वैक्‍सीन नहीं लगी हैं, उन्‍हें कोरोना के Negative RTPCR टेस्‍ट रिपोर्ट के साथ एग्‍जाम सेंटर आना पड़ सकता है और इसकी जानकारी एडमिट कार्ड पर ही मौजूद होगी। इसके अलावा एडमिट कार्ड पर और भी काफी सारी जानकारियां दी गई होंगी जैसे उम्मीदवारों को कौन-कौन से दस्तावेज परीक्षा केंद्र पर ले जाने होंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इन जानकारियों को ध्यान से पढ़ें और उन दस्तावेजों के साथ ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, केंद्रीय पात्रता परीक्षा (CTET) से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को जरूर बुकमार्क करें।

Leave a Comment