राजस्थान बोर्ड के विज्ञान और कॉमर्स का रिजल्ट एक साथ हुए जारी, इन दो तरीको से करें रिजल्ट की जाँच

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आज ही बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी हुआ हैं। राजस्थान बोर्ड के 2021-22 सत्र के बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के आज जारी हुआ हैं।

राजस्थान बोर्ड में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इसकी जानकारी दी है साथ ही आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट आज 1 जून को जारी हुआ है।

हम आपको बता दे कि राजस्थान बोर्ड की ओर से सबसे पहले विज्ञान और वाणिज्य संकाय के परिणाम जारी किए गए है ,

क्योकि इन दोनों संकाय के कुल परीक्षार्थियों की संख्या 12वीं कला संकाय के परीक्षार्थियों के संख्या के मुकाबले आधी से भी कम है।

हम आपको बता दे कि राजस्थान बोर्ड में कला वर्ग के परीक्षार्थी ज्यादा होने के वजह से उनका रिजल्ट बाद में अलग से जारी किया जाएगा

यदि आप राजस्थान बोर्ड की परीक्षा में भाग लिए हैं तो आप अपने रिजल्ट की जाँच नीचे दिए गए रिजल्ट डाउनलोड लिंक के जरिये कर सकतें हैं।

राजस्थान के कक्षा 10वीं – 12वीं की परीक्षाओं में करीब 20 लाख उम्मीदवार शामिल हुए हैं, हम आपको बता दे कि कक्षा 12वीं की परीक्षा में लगभग 09 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं।

RBSE 12th परीक्षा में शामिल हुए इतने उम्मीदवार

जब राजस्थान बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा तो अभ्यर्थियों को रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जाना होगा

बोर्ड परीक्षा में भाग लिए उम्मीदवार इन दोनों जगहों से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकतें हैं।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट की लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट या सरकारी अलर्ट पर विजिट करते रहें।