मध्‍य प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने एमपी बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट की डेट जारी कर दिया गया है

बोर्ड ने अपने ट्वीट हैंडल पर रिजल्ट जारी होने की जानकारी दिया है मध्यप्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आज यानी कि 29 अप्रैल शुक्रवार को दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा

जो भी अभ्यर्थी मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में भाग लिए थे सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीचे दिए गए रिजल्ट डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

साल 2022 के बाद कि परीक्षा में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में लगभग 18 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, मतलब इस बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार 18 लाख छात्र कर रहे हैं, सभी छात्रों का रिजल्‍ट आज 29 अप्रैल को दोपहर 1 बजे जारी होगा।

MP Board 10th, 12th Result 2022 ऐसे चेक करें मोबाइल से अपना रिजल्ट

जो भी छात्र अपना रिजल्ट मोबाइल के मध्यम से देखना चहाते हैं वे नीचे दी गई जानकारी को पढ़कर रिजल्ट की जांच मोबाइल से आसानी से कर सकतें हैं।

बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की जाँच मोबाइल से करने के लिए छात्र को एमपीबीएसई मोबाइल ऐप को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड करना होगा, उनके बाद एप्लिकेशन को खोलकर, एप्लिकेशन पर अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा, जिसके बाद आप अपना रिजल्ट आसानी से देख पाएंगे।

MP Board 10th, 12th Result 2022 इन सभी वेबसाइट्स पर कर सकतें है चेक

mpresults.nic.in mpbse.nic.in mpbse.mponline.gov.in

रिजल्ट डाउनलोड करें