केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के द्वारा भारत में कक्षा 12वीं और कक्षा 10वीं टर्म -2 की बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षायें 26 अप्रैल 2022 से शुरू हो रही हैं, वहीं भारत में कोविड-19 के एक नया वेरियंट आने के कारण कोविड-19 से प्रभावित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इस स्तिथि को देखते हुये सीबीएसई बोर्ड के परीक्षार्थी और उनके अभिभावक अपने बच्चों के स्वास्थ्य तथा भविष्य को लेकर काफी चिंता में दिखाई दे रहे हैं।

क्या सीबीएसई बोर्ड परीक्षा हो सकती है रदद्?

भारत में कोविड-19 के नये वेरियंट आने के कारण कुछ शहरों में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। दिल्ली जैसे शहर में 24 घंटे में कोरोना के 300 से अधिक नये केस पाये गये जिसके कारण सीबीएसई बोर्ड के परीक्षार्थियों के द्वारा सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 को रदद् करने के मांग ट्विटर पर आने लगी। वहीं कुछ अभिभावकों के द्वारा अपने बच्चे के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रदद् करने की मांग की गई है।

हालांकि, सीबीएसई बोर्ड के आधिकारिक हैंडल से अभी तक बोर्ड परीक्षा को लेकर को सूचना जारी नही की गई है लेकिन अगर कोरोना केस ऐसे ही बढ़ते रहे तो बोर्ड को सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई उचित कदम उठाना पड़ सकता है।