UPTET/CTET के अभ्यर्थियों के सामने आई एक बड़ी मुसीबत, देखें पूरी खबर

विज्ञापन

UPTET/CTET 2021 : उत्तरप्रदेश और केंद्रीय सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने का सपना देख रहे लाखों उम्मीदवारों ने प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता और केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दोनों के लिए आवेदन कर रखें हैं। आयोग की ओर से जारी पहले शेड्यूल के यूपी टीईटी परीक्षा 28 नवंबर को होनी थी लेकिन पेपर लीक होने की वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया।

अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 16 दिसंबर से 13 जनवरी को आयोजित होने वाली है और उत्तर प्रदेश प्रशिक्षण परीक्षा नियामक भी जल्द ही UPTET की नई तिथियों का एलान करने वाला है। ऐसे में अभ्यर्थियों के सामने एक बड़ी मुसीबत आ गई है।

UPTET

UPTET और CTET के अभ्यर्थियों को यह डर सता रहा है कि कहीं UPTET परीक्षा तिथि CTET की परीक्षा तिथि 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच में ही ना पड़ जाए, वरना कई सारे अभ्यर्थियों को CTET या UPTET परीक्षा में किसी एक का चुनाव करना होगा।

विज्ञापन

इस संबंध में उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर भी इस पर अपनी आवाज बुलंद की है, और उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से UPTET परीक्षा को पहले ही कराने की गुहार लगाई है।

UPTET नई परीक्षा तिथि की ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि अभ्यर्थी अपनी तैयारी जारी रखें, दिसंबर में ही परीक्षा होगी और इसके लिए जल्द ही तारीख की भी घोषणा कर दी जाएगी। दरअसल कुछ दिनों पहले ही माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हम UPTET परीक्षार्थियों के साथ न्याय करेंंगे और एक महीने के अंदर ही परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। ऐसे में अगर अब परीक्षा दिसंबर महीने में ही होती है तो अभ्यर्थियों को काफी नुकसान होगा।

क्या UPTET और CTET परीक्षा एक साथ ही आयोजित होनी चाहिए? अपनी राय कमेंट में जरूर दें और ऐसी ही जनकरियों हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
Leave a Comment

582 thoughts on “UPTET/CTET के अभ्यर्थियों के सामने आई एक बड़ी मुसीबत, देखें पूरी खबर”

  1. ढोंगी बाबा कूछ नही कर पाएंगे

    Reply
  2. Nhi ak sath nhi date 3 n 4 days ka gap rhega to better rhega up tet n CTET ke condidate ko because syllabus to amae hai so ak sath dono exam ki preparation ho jayegi is best way

    Reply