UPTET Exam Update : यूपीटेट 23 जनवरी की परीक्षा स्थगित होने की खबर सही है या गलत, यहां पढ़ें पूरी खबर

UPTET Exam Update : उत्तर प्रदेश प्रशिक्षण परीक्षा नियामक आयोग के द्वारा कुछ दिनों पहले यह घोषणा की गई थी कि राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 23 जनवरी को आयोजित कराई जाएगी। इसके लिए 12 जनवरी के दिन एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन अब हाल ही में ऐसी खबर आ रही है जिसके मुताबिक यह बताया जा रहा है कि 23 जनवरी को आयोजित होने वाली UPTET परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी यह परीक्षा 28 नवंबर को होनी थी लेकिन, पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा रद्द हो गई थी। आपको बता दें कि इस बार UPTET की परीक्षा में कुल 21 लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं।

UPTET Exam Update

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है फेक विज्ञप्ति

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर कई सारी फेक विज्ञप्ति शेयर हो रही हैं, जिसमें यह दर्शाया जा रहा है कि बेसिक शिक्षा विभाग की की तरफ से 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इसके बाद से लोग इसे शेयर कर रहे हैं, हालांकि आपको अवगत करा दें कि अभी खबर लिखे जाने तक विभाग की तरफ से ऐसी कोई भी आधिकारिक नोटिस जारी नहीं की गई है।

ऐसे में UPTET के सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे इन अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें और अपनी तैयारी बेहतर ढंग से करते रहें। आपको बता दें कि इस साल प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए करीब 13.52 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, वहीं 8.90 लाख से ज्यादा छात्रों ने उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है।

1 सप्ताह पहले जारी होंगे एडमिट कार्ड

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह से थोड़ा पहले ही यानि कि 12 जनवरी के दिन ही जारी कर दिए जाएंगे, एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UPTET परीक्षा से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें