UPTET Exam Update : 23 जनवरी को होने वाली यूपीटेट परीक्षा को लेकर आई नई अपडेट, अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर

UPTET Exam Update : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) राज्य में 23 जनवरी को आयोजित कराई जाएगी, यह परीक्षा राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसके लिए आप खुद तैयारियां भी कर ली गई है क्योंकि परीक्षा में बहुत कम ही दिन बचा है परीक्षा का एडमिट कार्ड भी 12 जनवरी को जारी कर दिया जाएगा।

अब हाल ही में उत्तर प्रदेश में होने वाली यूपीटेट परीक्षा को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है जिसका जानना अभ्यर्थियों के लिए बेहद जरूरी है ऐसे में इस लेख को पूरा पढ़ें।

UPTET Exam Update

70 केंद्रों की सूची वेबसाइट पर हुई अपलोड

आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं और हाल ही में 23 जनवरी को प्रस्तावित UPTET परीक्षा के लिए जिला समिति ने 70 केंद्रों की सूची सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

इस सूची के मुताबिक केंद्रवार अभ्यर्थियों की संख्या तय होगी और अगले सप्ताह तक सूची जारी होने की उम्मीद है। डीएम की अध्यक्षता वाली समिति के सदस्य बीएसए, डीआईओएस, प्राचार्य डायट, क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी और एसपी क्राइम हैं।

28 नवंबर को रद्द हुई थी परीक्षा

गौरतलब है कि इससे पहले 28 नवंबर 2021 को यूपीटेट परीक्षा आयोजित होने वाली थी, लेकिन परीक्षा से पहले ही सोशल मीडिया पर पेपर के लीक हो जाने की वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया तथा इसके बाद यह ऐलान किया गया कि परीक्षा को जल्द ही आयोजित कराया जाएगा। इसके बाद सरकार ने इसे पूरा करते हुए 23 जनवरी 2022 को यूपी टेट की परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी।

12 जनवरी को होंगे UPTET एडमिट कार्ड जारी

यूपीटेट परीक्षा से पहले इसके एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इसके लिए आयोग द्वारा तय की गई तिथि 12 जनवरी 2022 है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी यूपीटेट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वह अपनी तैयारी को अंतिम रूप प्रदान करें क्योंकि परीक्षा की तिथि बेहद ही नजदीक है।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UPTET परीक्षा से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. Nhi inko agge bhada chaiye agar koi mar gya wo kya teacher bangega.hum teacher banege to jagrook hone chaiye ki ase bimari m exam na ho .or ye or jaida phel jaiga.kyuki jisko corona hoga wo b exam dega hi itne time baad

    Reply
  2. Exam hona chahiye jldi se jldi hm log km tk wait kren … tet na hone ki wajah se hm log super tet ki vecency ka wait kr rhe hain….kb tk rhega ye sb ki nhi hona chahiye

    Reply
Leave a Comment