UPTET Exam 2021 : इस तारीख से पहले हो सकती है UPTET परीक्षा, शिक्षामंत्री और मुख्यमंत्री कर चुके हैं एलान

UPTET Exam 2021 : उत्तर प्रदेश में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी UPTET परीक्षा आयोजित करने का ऐलान किया गया था। इस साल भी इस परीक्षा के लिए आवेदन मांगे गए तथा 20 लाख से ज्यादा आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन दिया था। यूपीटेट की परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित होने वाली थी तथा इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया लेकिन प्रश्न पत्र के लीक हो जाने के कारण इस परीक्षा को अचानक ही रद्द कर दिया गया।

इसके बाद से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को कराने को लेकर बड़ा ऐलान किया और अब हाल ही में उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने भी एक लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आखिरकार यूपीटेट की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी।

UPTET Exam 2021

इसी महीने होगी UPTET की परीक्षा

जैसा की आप सभी को पता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने यह ऐलान किया था कि यूपी टेट की परीक्षा 1 महीने के भीतर आयोजित कराई जाएगी और अब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भी यह साफ कर दिया है कि यूपीटेट की परीक्षा इसी महीने होगी तथा इसके लिए जल्द ही आयोग द्वारा नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। मुख्यमंत्री और बेसिक शिक्षा मंत्री की बातों को मानें तो यह परीक्षा 28 दिसंबर के पहले आयोजित की जा सकती है, ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अपनी तैयारी को जारी रखें।

परीक्षा में होंगे कड़े इंतजाम

हालांकि इस बार परीक्षा में कोई चूक ना हो इसलिए आयोग काफी सावधानी बरत रहा है हाल ही में आई खबरों के मुताबिक यूपीटेट की परीक्षा का ओएमआर शीट अभ्यर्थियों के आधार कार्ड से लिंक होगा साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए जाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री और बेसिक शिक्षा मंत्री यह भी कह चुके हैं कि पिछली परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी तथा अब तक काफी सारे दोषियों को चिह्नित भी कर लिया गया है।

क्या आप मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के इस निर्णय से खुश हैं? अपनी राय नीचे कमेंट में जरूर दें और UPTET से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. Aise abyarthi ko gumrah na kiya jaye clear date nikala jaye roj roj aise bache pareshaan hote h isi mahine pepar karwaai jaye

    Reply
  2. यू पी सरकार सुस्त सरकार।। कोई काम ढंग से ना हुआ है और ना कर पाएंगे।

    Reply
Leave a Comment