CTET/UPTET 2021 : CTET से टकरा सकती है UPTET परीक्षा तिथि, देखें ताजा अपडेट

CTET/UPTET 2021 : उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के आयोजन की नई तारीखों का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हाल ही में बेसिक शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एलानों के बाद यह इंतजार और बढ़ गया है। आपको बता दें कि यूपी टेट के पेपर लीक हो जाने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी और अब परीक्षा के लिए फिर से एडमिट कार्ड और तिथि जारी की जाएगी

इसी बीच CTET की परीक्षा भी 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक आयोजित होने वाली है और इसके लिए एडमिट कार्ड इसी सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे इसके लिए भी देशभर के युवाओं ने आवेदन किया है जिसमें उत्तर प्रदेश के युवा भी शामिल हैं। ऐसे में उन सभी युवाओं के सामने एक बड़ी परेशानी आ सकती है।

CTET/UPTET 2021

CTET से टकरा सकती है UPTET परीक्षा तिथि

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी योगी आदित्यनाथ की मानें तो यूपी टेट की परीक्षा दिसंबर माह में ही आयोजित की जाएगी ऐसे में 16 दिसंबर से सीटेट की परीक्षा आयोजित होने वाली है, अगर यूपी टेट की परीक्षा भी दिसंबर माह में पढ़ती है तो काफी सारे उम्मीदवारों को नुकसान का सामना करना पड़ेगा। इसमें वे भी उम्मीदवार शामिल हैं जिन्होंने यूपीटेट तथा सीटेट दोनों के लिए आवेदन दिया है।

आपको बता दें कि यूपीटेट और सीटेट में दो पेपरों का आयोजन किया जाता है प्रथम प्रश्न पत्र उनके लिए होता है जो कक्षा 1 से लेकर 5 तक के स्कूलों में सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं, वहीं दूसरा प्रश्न पत्र उनके लिए होता है जो कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8 तक के सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को पढ़ाना चाहते हैं, परीक्षा का आयोजन दो पारियों में किया जाता है।

क्या यूपी टेट की परीक्षा दिसंबर माह में ही होनी चाहिए अपनी राय नीचे कमेंट में जरूर दें।

आशा यह आपको हमारे द्वारा दी गई है जानकारी पसंद आई होगी यूपीटेट और सीटेट से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. Abhi tak December Ka first week Gaya nhi h kya CTET Ka Admit card Kya
    1 din pehale Release kroge ????Kabhi paper leak Kabhi paper ki Date Bata Diya h pr Admin card Ka kuchh pata hee nhi chal Raha ye ho kya Raha h

    Reply
      • सरकार से मेरी विनती है कि यू़़पी टेट का पेपर बहुत जद से जद करा ले नही तो परिणाम बहुत बेकार होगा

Leave a Comment