UPTET 2021 : यूपी टीईटी का आधिकारिक नोटिफिकेशन हुआ जारी, देखें पूरा शेड्यूल

विज्ञापन

UPTET Exam 2021 : उत्तर प्रदेश में टीचिंग में करियर तलाश रहे तमाम पुरूष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने परीक्षा नियामक प्राधिकरण के तहत उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए अधिसूचना को जारी कर दिया है, ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अधिसूचना देख सकते हैं।

यूपी टीईटी के लिए आवेदन 07/10/2021 से 25/10/2021 के बीच तक कर सकते हैं, ऐसे में यदि आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के बारे में और भी जानना चाहते हैं, तो आप इस भर्ती की अधिसूचना को पूरा जरूर पढ़ें।

विज्ञापन

परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) को 28 नवंबर को कराने का निर्णय लिया है, ऐसे में यदि आप इस टीचिंग में अपने भविष्य को बनाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है।

UPTET आधिकारिक नोटिफिकेशन

UPTET Exam 2021 – संक्षिप्त विवरण

  • बोर्ड का नाम : परीक्षा नियामक प्राधिकरण उत्तर प्रदेश
  • भर्ती का नाम : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET)
  • आवेदन की प्रक्रिया : ऑनलाइन
  • परीक्षा तिथि : 28/11/2021 (संभावित)
  • अधिसूचना देखें : क्लिक करें
  • आधिकारिक वेबसाइट : https://updeled.gov.in

UPTET 2021 के लिए आवेदन करते समय उम्मीदवारों को एक वैध मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। ऑनलाइन पंजीकरण विंडो 25 अक्टूबर तक खुली रहेगी, हालांकि, आवेदन शुल्क का भुगतान 26 अक्टूबर तक किया जा सकता है।

विज्ञापन

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि UPTET 2021 के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा और किसी अन्य माध्यम से नहीं। प्राथमिक कक्षाओं या उच्च प्राथमिक कक्षाओं के लिए UPTET 2021 के लिए उपस्थित होने के इच्छुक लोगों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा, हालांकि, दोनों पेपरों के लिए उपस्थित होने के इच्छुक लोगों को 1200 रुपये का भुगतान करना होगा।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही जानकारियों हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
विज्ञापन

  1. Sir maine haryana Bhiwani board s after 12 k bad hi d.el.d kiya h ar sath graduation Ignou s complete hua 2021 m to kya m apply kr skti ar ha to primary level ka ya both wale

    Reply
  2. विज्ञापन
    • बीएड के समक्ष योग्यता होगी तो दोनों बीटीसी के योग्य होगी तो प्राईमरी का भर सकतें हैं

      Reply
कमेन्ट करें