UPTET New Exam Date 2021 : यूपीटीईटी परीक्षा को लेकर योगी सरकार का बड़ा एलान, देखें

UPTET New Exam Date 2021 : उत्तर प्रदेश प्रशिक्षण परीक्षा नियामक ने 28 नवंबर को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा को रद्द कर कर दिया, रद्द करने का कारण पेपर का लीक होना था। हालांकि पेपर के रद्द होने के बाद यूपीटीईटी के अभ्यर्थियों में काफी निराशा और हताशा दिखी। हालांकि इसके बाद योगी सरकार ने अभ्यर्थियों को नई आस देते हुए एलान किया कि प्रदेश में यूपीटीईटी की परीक्षा एक महीने के अंदर आयोजित की जाएगी।

UPTET New Exam Date 2021
UPTET New Exam Date 2021

परीक्षा के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क

प्रमुख सचिव (बेसिक शिक्षा) दीपक कुमार ने बताया कि शासन ने परीक्षा की शुचिता व पारदर्शिता बनाए रखने के लिए दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया। ऐसे में परीक्षार्थियों को अब दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी और न ही किसी तरह का शुल्क देना होगा। अब परीक्षा का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी।

UPTET New Exam Date

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि अभ्यर्थी अपनी तैयारी जारी रखें, दिसंबर में ही परीक्षा होगी और इसके लिए जल्द ही तारीख की भी घोषणा कर दी जाएगी। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हम परीक्षार्थियों के साथ न्याय करेंंगे और एक महीने के अंदर ही परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

26 दिसंबर UPTET परीक्षा वायरल मैसेज का सच

कुछ मीडिया संस्थानों द्वारा यह खबर प्रसारित की जा रहीं हैं कि 26 दिसंबर को यूपीटीईटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी, हालांकि इस बात की जानकारी मिलते ही यूपी सरकार ने स्पष्टीकरण जारी किया है। राज्य सरकार ने कहा कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तारीखों के संबंध में अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है, जैसे ही नई तिथि घोषित की जाएगी, अभ्यर्थियों को इसके बारे में तुरंत ही अवगत कराया जाएगा।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UPTET परीक्षा से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें