UPTET Exam 2021 : यूपीटेट परीक्षा को लेकर आई बड़ी खबर, अभी देखें

UPTET Exam 2021 : उत्तर प्रदेश UPTET परीक्षा आयोजित करने का ऐलान किया गया था। इस साल भी इस परीक्षा के लिए आवेदन मांगे गए तथा 20 लाख से ज्यादा आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन दिया था। यूपीटेट की परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित होने वाली थी तथा इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया लेकिन पेपर के लीक हो जाने के कारण इस परीक्षा को अचानक ही रद्द कर दिया गया।

इसके बाद से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को कराने को लेकर बड़ा ऐलान किया और अब हाल ही में UPTET परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इस खबर के मुताबिक यूपीटीईटी के एडमिट कार्ड फिर से जारी होंगे और अभ्यर्थियों को नए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे। पुराने एडमिट कार्ड से परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

UPTET Exam 2021

बदले जाएंगे UPTET परीक्षा केंद्र

आ रही खबरों के अनुसार कुछ जिलों में परीक्षा केंद्र भी बदलने की तैयारी है। इस संबंध में मंगलवार को शासन में बैठक हुई थी, जिसमें सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी को भी बुलाया गया था। गौरतलब है कि टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

दिसंबर में नहीं हो सकती है UPTET की परीक्षा

परीक्षा के आयोजन से जुड़े लोगों की माने तो UPTET को दोबारा से एक महीने में कराना संभव नहीं है, लेकिन हाल ही में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने दिसंबर में दोबारा परीक्षा कराने की बात कही थी, और परीक्षा से जुड़े लोगों के मुताबिक यह परीक्षा जनवरी के दूसरे सप्ताह में आयोजित हो सकती है।

हालांकि अगर नियामक अपने काम मे तेजी लाए और सारी चीजें समय पर सुचारू ढंग से कार्यरत हो जाए तो यह परीक्षा इस महीने भी आयोजित हो सकती है।

क्या UPTET परीक्षा इसी महीने होनी चाहिए? अपनी राय नीचे कमेंट में जरूर दें और यूपीटेट से जुड़े हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment