UPSSSC PET Result DATE 2021

विज्ञापन

UPSSSC PET Result 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अभी हाल ही में 24 अगस्त को Preliminary Eligibility Test (PET) की परीक्षा कुल एक दिन और दो पालियों में आयोजित की गई है ,जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए है उनको UPSSSC PET RESULT का बेसब्री से इंतजार है।

हम आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से UPSSSC PET RESULT डेट के बारे में बताने वाले है, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए है और इसके रिजल्ट के बारे में जानकारी लेना चाहते है, तो वो इस पोस्ट को पूरा पढ़े।

UPSSSC PET Result

UPSSSC PET परीक्षा में कुल अनुमानित 21 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया है, वही आयोग द्वारा इस परीक्षा के क्वेश्चन पेपर और आंसर की को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है, जिससे कि उम्मीदवार अपने पेपर और अपने आंसर की से यह पता लगा पाए कि वो कितने प्रश्नों के उत्तर सही दिया हैं।

संबधित लेख  UP Polytechnic JEECUP 2021 Entrance Result, Counselling Schedule
UPSSSC PET Answer Key 2021
आधिकारिक वेबसाइट
UPSSSC PET Syllabus 2021

उत्तर प्रदेश में UPSSSC द्वारा पहली बार PET परीक्षा का आयोजन किया गया है, यह परीक्षा आयोग द्वारा इसलिए कराई गई ताकि उत्तर प्रदेश की आने वाली भर्तीयों में अधिक भीड़ ना लगे, हम आपको स्पष्ट कर दें कि जो भी उम्मीदवार यूपी UPSSSC PET परीक्षा को पास करेगा वही उम्मीदवार उत्तर प्रदेश की ग्रुप सी की आने वाली भर्तियों के योग्य माना जाएगा और ऑनलाइन आवेदन पर पायेगा।

विज्ञापन
संबधित लेख  UPSC Geologist 2021 Mains Result

जाने कब जारी होगा UPSSSC PET RESULT 2021

सभी रिपोर्ट्स की माने तो आयोग द्वारा PET रिजल्ट के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है, इसलिए यह कयास लगाए जा रहे है कि यूपीएसएसएससी PET परीक्षा का रिजल्ट सितंबर महीने के पहले सप्ताह में जारी हो सकता है, तो जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वह सभी उम्मीदवार रोजाना अधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं या हमारे वेब पोर्टल सरकारी अलर्ट पर विजिट कर जानकारी ले सकते हैं।

संबधित लेख  Bihar B.Ed Entrance Exam Result 2021

आशा है आपको UPSSSC PET RESULT 2021 से संबंधित यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी, ज्यादा जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

इसके अलावा इसी तरह की अन्य जानकारियों के लिए हमारे पोर्टल सरकारी अलर्ट पर रोजाना विजिट करें।

x