UPSSSC PET Exam 2022 : पीईटी परीक्षा की नई तिथि घोषित, जानें क्या हैं नई डेट

UPSSSC PET Exam New Date 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (upsssc) ने प्रारम्भिक पात्रता परीक्षा (PET) की तैयारी कर रहे लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी है। आयोग ने हाल ही में एक सूचना के द्वारा परीक्षा की नई तिथि जारी की है। आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी ने पिछले साल से राज्य में पीईटी परीक्षा की व्यवस्था लागू की है और यूपीएसएसएससी की ग्रुप C की भर्तियों में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को PET में शामिल होना पड़ता है।

बता दें कि इस बार आयोग ने सतर्कतापूर्ण परीक्षा का आयोजन इस जारी नई तिथि 15 व 16 अक्टूबर, 2022 को आयोजित करेगा। सभी जिलों में परीक्षा के लिए केंद्र स्थापित किये जा चुके है। जिनमें की कुल 37.50 लाख से अधिक परीक्षार्थी भाग लेंगे। परीक्षा चार पालियो में आयोजित की जाएगी। यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि ओएमआर सीट को भरते समय सावधानी बरतें। अभ्यर्थियों को परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करते रहें। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए करियर न्यूज़ के इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

UPSSSC PET Exam New Date 2022
UPSSSC PET Exam New Date 2022

जानें क्या हो सकता है सेफ स्कोर

यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों को उनके पीएटी के स्कोर के अधार पर शॉर्टलिस्ट किया आएगा। हर बार की तरह आयोजित हुई परीक्षा के लिए अलग-अलग कटऑफ जारी किया जाता है। पिछले कटऑफ के अनुसार बात दें कि अभ्यर्थियों को लगभग सेफ जोन के लिए 80 अंक से अधिक अंक लाने की कोशिश करनी चाहिए। वही इस बार पेपर पैटर्न के आधार पर कटऑफ जारी किया जाएगा।


अभ्यर्थियों को बताना चाहेंगे कि यूपीएसएसएससी परीक्षा के लिए अब ज्यादा समय शेष नही बचा है। अभ्यर्थियों को अच्छे अंक स्कोर करने के लिए हमारे द्वारा दिये गए प्रैक्टिस सेट का अध्यन जरूर करना चाहिए क्योकि परीक्षा हेतु काफी लाभकारी साबित हो सकता है।

कमेन्ट करें