UPSSSC PET 2022 : यूपी पीईटी फॉर्म में अक्सर लोग करते हैं ये गलतियां, भूल कर भी नहीं करें ऐसा काम नही तो आपका फॉर्म हो सकता है निरस्त

UPSSSC PET 2022 : हर वर्ष उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) में कुछ गलतियों के वजह से हजारों उम्मीदवारों के फॉर्म को निरस्त कर दिया जाता है। उम्मीदवारों के पास जानकारी नही होने के कारण फॉर्म को भरते समय या परीक्षा के दौरान गलतियां करने के कारण वे अपने सफलता से चूक जाते हैं तथा इसके कारण वे आगामी भर्तियों में भाग नही ले पाते हैं।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) हेतु अधिसूचना 28 जून 2022 को जारी कर दिया गया है और अधिसूचना के अनुसार यह परीक्षा 18 सितंबर 2022 को आयोजित की जा सकती है। यह प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) UPSSSC के द्वारा जारी होने वाले सभी परीक्षाओं के लिए अनिवार्य है।

UPSSSC PET 2022
UPSSSC PET 2022

इन कारणों से निरस्त हो जाते हैं आवेदन फॉर्म

पीईटी हेतु आवेदन के दौरान उम्मीदवार अपने आयु से सम्बंधित सूचना गलत दर्ज कर देते है जिसके कारण उनका फॉर्म को रदद् कर दिया जाता है। इसके अलावा कई बार अभ्यर्थी अपनी सिग्नेचर और नाम में स्पेलिंग की गलतियां कर देते हैं जिसके कारण उनका फॉर्म निरस्त कर दिया जाता है। ऑनलाइन आवेदन करते समय अभ्यर्थी सभी सूचनाओं को अच्छे और सही दर्ज करें।

ऐसे करें पीईटी की तैयारी

उम्मीदवार यूपी पीईटी परीक्षा में भाग लेने से पहले इसके सिलेबस को अच्छे तरह अध्ययन कर लें तथा महत्वपूर्ण टॉपिक्स को याद कर लें ज्यादा उन्ही टॉपिक पर ही ध्यान दें। इसके अलावा परीक्षार्थियों को पिछले वर्षों के प्रश्नपत्र और प्रैक्टिस सेट का अध्ययन अवश्य करना चाहिए।

UPSSSC PET क्या है?

उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा जारी होने वाली सभी भर्तियों हेतु प्रारम्भिक पात्रता परीक्षा (PET) उत्तीर्ण करना अनिर्वाय है। यह परीक्षा प्रत्येक वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है तथा जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में आने वाली भर्तियों में भाग लेने के लिए इच्छुक हैं, वे इस परीक्षा के लिए आवेदन अवश्य करें।

हम आशा करते हैं हमारे द्वारा जारी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही यूपी पीईटी परीक्षा से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को जरूर विजिट करें।

  1. साला गंडू, ये गलती तो किसी भी फॉर्म में होने पे फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है..
    साले तेरी साइट पे कभी न आऊंगा न आने दूंगा

  2. ये article लिखनेवाला चूतिया इंसान हैं क्या ?

Comments are closed.