UPSSSC PET 2022 1st Shift Paper Analysis : जानें कैसे रहा यूपी पीईटी परीक्षा का पेपर?, विषय के अनुसार देखें प्रश्नों की संख्या

UPSSSC PET 2022 1st Shift Paper Analysis : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा आज प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा (पीईटी) के पहले दिन के पहली शिफ्ट की परीक्षा समाप्त हो चुकी है। जिन परीक्षार्थियों ने UPSSSC PET Exam 2022 में भाग लिया था उनसे बात करने से पता चला कि UPSSSC PET 2022 Exam में प्रश्न मॉडरेट यानी कठिन से सरल के क्रम में पूछे जा रहे हैं।

आपको पता दें कि इस वर्ष UPSSSC PET 2022 के लिए लगभग 37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था तथा अभ्यर्थियों के द्वारा परीक्षा में बड़ी संख्या में भाग भी ले रहे हैं। आइये हम आपको बताते हैं आज UPSSSC PET Exam 2022 में कहाँ-कहाँ से प्रश्न पूछे जा रहे हैं।

UPSSSC PET 2022 1st Shift Paper Analysis
UPSSSC PET 2022 1st Shift Paper Analysis
  • पॉलिटी : अगर हम विषय के अनुसार बात करें तो पॉलिटी से कुल 05 प्रश्न पूछे गयें थे जिसमें मौलिक अधिकार से 02 प्रश्न तथा राष्ट्रपति से सम्बंधित प्रश्न पूछा गया था और एक अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय से सम्बंधित प्रश्न पूछा गया था।
  • हिंदी : अगर हिंदी विषय की बात करें तो इस विषय से प्रश्न सरल ही थे। अगर परीक्षार्थियों के माने तो हिंदी विषय से इस वर्ष प्रश्न बहुत सरल पूछे थे।
  • जनरल स्टडीज (GS) : परीक्षार्थियों से बात करने एवं पता चला है कि इस वर्ष GK/GS से बहुत ही कठिन प्रश्न पूछे जा रहा हैं और सामान्यतः 70-75 प्रश्न अभ्यर्थियों के द्वारा UPSSC PET 2022 में अटेम्प किये जा रहे हैं।
  • इतिहास : अगर हम UPSSSC PET 2022 1st Shift Question Paper में इतिहास की बात करें तो इस विषय से 2-3 प्रश्न पूछे गए थे।
  • विज्ञान : परीक्षार्थियों द्वारा बताया गया है कि इस वर्ष भौतिक विज्ञान और रसायन विज्ञान को मिलाकर कुल 12 प्रश्न विज्ञान से पूछे गए हैं।

जानें कैसे रहा यूपी पीईटी परीक्षा का पेपर

UPSSC PET EXAM 2022 में कुल मिलाकर प्रश्न मोडरेट ही पूछे जा रहें है लेकिन विज्ञान और GK/GS पर परीक्षार्थियों को ज्यादा फोकस करना चाहिए। हम आशा करते हैं कि आपको करियर न्यूज़ का यह लेख अच्छा लगा होगा। इसके अलावा नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से उम्मीदवार UPSSSC PET 2022 First Shift Question Paper Download कर सकते हैं।

  1. Banti pal

    Reply
  2. Answer sheet available nhi hai

    Reply
कमेन्ट करें