UP Lekhpal Recruitment 2022 : यदि आपने परीक्षा में ऐसा किया होगा तो आपका लेखपाल बनना तय

UP Lekhpal Recruitment 2022 : उम्मीदवारों के काफी दिनों के इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 जुलाई 2022 को सम्पन्न हो गई लेकिन परीक्षा का रिजल्ट अभी तक नही जारी किया गया है। हम आज आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहें हैं जिसको अगर अपने परीक्षा में फॉलो किया होगा तो आप अपने घर-परिवार में अगले लेखपाल हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा जनवरी 2022 में लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की गई थी और कई बार परीक्षा के स्थगित होने बार अंततः 31 जुलाई को परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें 2 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

UP Lekhpal Recruitment 2022
UP Lekhpal Recruitment 2022

परीक्षा में ऐसा किया होगा तो लेखपाल बनना तय

जैसा की आपको पता होगा इन दिनों सरकारी नौकरियों हेतु कराई जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्न बहुत ही कठिन और घुमावदार पूछे जा रहे हैं और ऐसा ही कुछ हाल इस बार यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा में रहा। आयोग ने हाल ही में यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दिया है और आंसर की जारी होने के बाद यह कहा जा सकता है कि जिन अभ्यर्थियों ने सही-सही मार्किंग की होगी और जो इस परीक्षा में 80-85 नंबर से अधिक अंक हासिल कर सकते हैं, वे यूपी में अगले लेखपाल बन सकते हैं।

उम्मीदवार परीक्षा में हल किये गए प्रश्नों को आयोग द्वारा जारी आंसर की से मिलान कर लें और मिलान के बाद अगर उनका अंक 80-85 से अधिक आता है तो वे निश्चिंत रहें। हालाकिं उम्मीदवार को लेखपाल भर्ती परीक्षा में अपनी सफलता की निश्चित जानकारी के लिए आयोग के द्वार जारी रिजल्ट का इंतजार करना चाहिए।

क्या लेखपाल भर्ती परीक्षा हुआ है लीक?

कुछ सूत्रों से पता चला है कि यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक किया गया है लेकिन यह खबर अभी तक सत्य नही साबित हो पाई है। एस.टी.एफ. के अधिकारियों ने कुछ लोगों को इस परीक्षा में नकल कराने के प्रयास में जरूर गिरफ्तार किया है लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर पेपर लीक मामले की पुष्टि नही की गई है।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही यूपी लेखपाल भर्ती से सम्बंधित सभी जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करें।

कमेन्ट करें