UPSSSC Lekhpal Eligibility Result, Cutoff 2022: लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए 2.47 लाख उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, जाति वाइज कटआफ अंक जारी

UPSSSC Lekhpal Eligibility Result, Cutoff 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा यूपी लेखपाल भर्ती का रिजल्ट और कट ऑफ जारी कर दिया गया है, यह भर्ती लेखपाल के कुल 8085 रिक्त पदों को भरने के लिए जारी किया गया है।

यूपीएसएसएससी ने राजस्व लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली मेंस परीक्षा के लिए 2,47,667 उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट कर योग्य घोषित किया है। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए योग्यता का रिजल्ट जारी कर दिया है।

UPSSSC Lekhpal Eligibility Result

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में अभ्यर्थियों के स्कोर और जाति के अनुसार 15 गुणा अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट किया गया है। प्रत्येक जाती के उम्मीदवारों का अंतिम कटआफ अंक भी जारी कर दिया है। राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 19 जून 2022 को होनी प्रस्तावित है।

कैसे जांचे अपना UP लेखपाल रिजल्ट, कटऑफ

जो भी उम्मीदवार अपने यूपी लेखपाल रिजल्ट की जांच करना चाहते हैं उन सभी उम्मीदवारों के पास यूपी ट्रिपल एससी का रजिस्ट्रेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ होना चाहिए जिन उम्मीदवारों के पास यूपी ट्रिपल सी का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है वे सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट की जांच नहीं कर सकते हैं, रिजल्ट जांचने के लिए इन स्टेप से गुजरना होगा-

  • रिजल्ट लिंक खुलने के बाद सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा
  • उसके बाद अपनी डेट ऑफ बर्थ का चुनाव करना होगा।
  • उसके बाद नीचे की तरफ आपको अपने जेंडर का चुनाव करना होगा कि आप मेल है कि फीमेल।
  • उसके बाद यूपी ट्रिपल एससी के द्वारा दिए गए कैप्चा को सही सही भरना होगा और नीचे दिए सी रिजल्ट बटन पर क्लिक करना होगा।

जिन उम्मीदवारों के पास नहीं है रजिस्ट्रेशन नंबर वह कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

जिन उम्मीदवारों के पास रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है वह सभी उम्मीदवार नीचे दिए लिंक जरिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर फॉरगेट कर सकते हैं, फॉरगेट रजिस्ट्रेशन नंबर में आपसे कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी जिसमें आप का नाम पिता का नाम डेट ऑफ बर्थ इत्यादि चीजें, इन सभी चीजों को भरकर आप अपने रजिस्ट्रेशन नंबर को पुनः प्राप्त कर सकते हैं उसके बाद फिर से डाउनलोड रिजल्ट के लिंक पर जाकर अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

UPSSSC Lekhpal Eligibility Result, Cutoff 2022

महत्वपूर्ण लिंक्स

रिजल्ट डाउनलोड करेंक्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर खोजेंक्लिक करें
यूपी लेखपाल कटऑफ डाउनलोड करेंक्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई UPSSSC Lekhpal Eligibility Result, Cutoff 2022 से जुड़ी जानकारी पसंद आई होगी। यूपी लेखपाल परीक्षा 2022 से जुड़े हर एक लेटेस्ट अपडेट के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment