UPSSC PET Result 2021 : PET का रिजल्ट हुआ जारी, स्टेप बाई स्टेप जानें रिजल्ट चेक करने की विधि

UPSSSC PET Results 2021 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने गुरुवार, 28 अक्टूबर को UPSSSC प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के परिणाम / स्कोर कार्ड 2021 जारी किए। जो उम्मीदवार प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से देख सकते हैं। परीक्षा 24 अगस्त को राज्य के सभी 75 जनपदों के 2254 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की गई थी।

इस महीने की शुरुआत में परीक्षा के लिए संशोधित उत्तर कुंजी जारी की गई थी। अंतिम उत्तर कुंजी 24 अगस्त को जारी की गई थी और उम्मीदवारों को 31 अगस्त तक उत्तरों के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए कहा गया था।

UPSSC PET Result चेक करने की विधि

UPSSC PET Result चेक करने के लिए आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा –

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – http://upsssc.gov.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर आपको नीचे PET 2021 Result/Score Card लिंक दिखेगा उसपर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने रिजल्ट पैनल खुलकर आएगा, वहाँ मांगी गई जानकारियां जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि आदि मांगी जाएगी, इन्हें भरकर See Result विकल्प पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने आपका UPSSSC PET Result खुल जाएगा, इसका आप एक प्रिंटआउट जरूर लें।
PET Result 2021

UPSSSC पीईटी रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

यूपीएसएसएससी के मुताबिक पीईटी स्कोर की वैधता परिणाम घोषित होने की तारीख से एक वर्ष के लिए है, उम्मीदवार इस पीईटी स्कोर का उपयोग करके एक वर्ष की अवधि के भीतर घोषित प्रत्येक भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रारंभिक पात्रता परीक्षा, पीईटी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 25 मई, 2021 को शुरू हुई थी। परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जून, 2021 थी तथा 24 अगस्त को 2 पालियों में इसकी परीक्षा आयोजित कराई गई थी।

अब उत्तर प्रदेश में 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यूपी में समूह‘ग’के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा में शामिल होने वाला ही मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए पात्र होगा।

आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, सरकारी नौकरियों से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

कमेन्ट करें