UPSESSB TGT PGT Recruitment Exam 2022 : यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा जल्द हो सकती है आयोजित, जानें परीक्षा पैटर्न

UPSESSB TGT PGT Recruitment Exam 2022 : उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा की तैयारी अब शुरू हो चुकी है और बोर्ड ने केंद्रों की सूचना के लिए अधिकारियों को पत्र भी लिख दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने UP TGT PGT Recruitment 2022 के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे अब अपनी तैयारी को और तेज कर दें क्योंकि बोर्ड कभी भी UPSESSB TGT PGT Recruitment Exam Date 2022 को घोषणा कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने UPSESSB TGT PGT Notification 2022 जुलाई में जारी किया था तथा इसके तहत उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के 624 और प्रवक्ता (पीजीटी) के 3539 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म मांगे थे।

UPSESSB TGT PGT Recruitment Exam 2022
UPSESSB TGT PGT Recruitment Exam 2022

टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा जल्द

कुछ न्यूज़ चैनल के अनुसार उत्तर प्रदेश में टीजीटी पीजीटी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तैयारियां अब शुरू हो चुकी हैं और हाल ही में जिला विद्यालय निरीक्षकों से परीक्षा केंद्रों को सूची मांगी गई है। चयन बोर्ड की सचिव डॉक्टर अंजना गोयल ने सभी डीआईओएस को 29 जुलाई को पत्र लिखकर कर 05 अगस्त 2022 तक सभी केंद्रों की सूची की जानकारी की मांग की है।

अगर सूत्रों की माने तो UP TGT PGT Recruitment Exam 2022 अक्टूबर या नवम्बर माह में आयोजत की जा सकती है क्योंकि अभी चयन बोर्ड 3-4 महीने में पेपर को छपवाने और परीक्षा केंद्रों का निर्धारण का कार्य पूरा करने वाली है।

जानें परीक्षा पैटर्न

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा में कुल 125 अंक पूछे जाते हैं तथा इन प्रश्नों को हल करने के लिए परीक्षार्थियों के पास दो घंटे का समय दिया जाता है। इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रकार कर प्रश्न पूछे जाते हैं तथा इस परीक्षा प्रश्नपत्र कुल 500 अंको का होता है। UP TGT PGT EXAM Pattern 2022 से सम्बंधित ज्यादा जानकारी के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई Uttar Pradesh TGT PGT Recruitment Exam 2022 से सम्बंधित जानकारी पसन्द आई होगी, ऐसे ही Uttar Pradesh TGT PGT Recruitment 2022 से सम्बंधित सभी जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करें।

कमेन्ट करें