UPSESSB TGT PGT Exam Date 2022 : यूपी शिक्षक भर्ती परीक्षा अगले वर्ष, जानें किस महीने में हो सकती है परीक्षा

UPSESSB TGT PGT Exam Date 2022 : उत्तर प्रदेश में 4163 शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा का इतंजार लम्बा होता दिखाई दे रहा है। UP TGT PGT Exam 2022 का आयोजन इस वर्ष अक्टूबर माह में कराया जाना था लेकिन कुछ कारणों के वजह से बोर्ड परीक्षा का आयोजन नही करा सकी। कुछ लोगों का मानना है कि प्रदेश में प्रधानाचार्य के 4895 पदों पर भर्ती का चयन नही किया गया है इसके वजह से UP TGT PGT 2022 Exam का आयोजन करने में बाधाएं आ रही हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा प्रदेश में माध्यमिक में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के कुल 4163 पर ऑनलाइन आवेदन जारी किया गया था लेकिन चार महीने के बाद भी अभ्यर्थी UPSESSB TGT PGT 2022 Exam Date का इंतजार करना पड़ रहा है।

UPSESSB TGT PGT Exam Date 2022
UPSESSB TGT PGT Exam Date 2022

यूपी शिक्षक भर्ती परीक्षा अगले वर्ष

कुछ न्यूज़ एजेंसी से पता चला है कि बोर्ड के डायरेक्टर का कार्यकाल अगले वर्ष जनवरी में समाप्त होने जा रहा है और अगले वर्ष डायरेक्ट का चयन होने में 15-20 दिन समय लग सकता है उसके बाद शायद Utter Pradesh Tgt Pgt Exam Date 2022 के बारे में विचार किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि नया बोर्ड डायरेक्टर के चयन के बाद UP TGT PGT New Exam Date 2022 के आने तक जून है जुलाई माह हो सकता है। हालांकि इस पर कोई अभी तक आधिकारिक बयान जारी नही किया गया है।

जानें किस महीने में हो सकती है परीक्षा

बोर्ड के द्वारा परीक्षा के आयोजन करते-करते जून या जुलाई माह में आयोजित करने के चांस है। सम्भवतः परीक्षा अगले वर्ष यानी 2023 में अप्रैल और जुलाई के बीच किसी भी दिन आयोजित की जा सकती हैं, हालांकि परीक्षार्थियों को बोर्ड के नोटिस का इंतजार करना चाहिए। हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसदं आई होगी।

  1. PGT ka exam Kab se hogi

    Reply
कमेन्ट करें