UPPSC GIC Lecturer Answer Key 2021

विज्ञापन

UPPSC GIC Lecturer Answer Key 2021 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यूपीपीएससी ने हाल ही में सरकारी इंटर कॉलेज जीआईसी प्रवक्ता के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी किया था, इस फॉर्म को बहुत से उम्मीदवारों द्वारा भरा गया था, जीआईसी प्रवक्ता की यह भर्ती कुल 1473 पद को भरने के लिए निकाली गई थी, इस फॉर्म को जीतने भी उम्मीदवारों ने भरा हैं।

विज्ञापन

उन सभी उम्मीदवारों की आंसर की आयोग द्वारा जारी कर दी गई हैं जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किये है वो अपनी आंसर की नीचे दिए लिंक के जरिये डाउनलोड कर सकतें हैं।

जीआईसी प्रवक्ता भर्ती के सामान्य अध्ययन और हिंदी, अंग्रेजी, भौतिक, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान की आंसर की आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर बुधवार को जारी कर दी गई थी, जीआईसी प्रवक्ता की परीक्षा 19 सितंबर को 16 जिलों में आयोजित की गई थी, इस परीक्षा के लिए कुल 4,91,370 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था लेकिन जीआईसी प्रवक्ता की परीक्षा 3,33,961उम्मीदवारों ने छोड़ दी थी, मतलब इस परीक्षा में लगभग 1,57,409 उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

विज्ञापन
UPPSC GIC Lecturer Answer Key 2021
आधिकारिक वेबसाइट

जीआईसी प्रवक्ता की आंसर में यदि कोई प्रश्न का उत्तर गलत हो तो अभ्यर्थी उस प्रश्न के लिए आपत्ति दर्ज कर सकतें हैं,
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र जी नें उम्मीदवारों से आपत्ति साक्ष्य के साथ 13 अक्तूबर शाम 5 बजे तक डाक के द्वारा या स्वयं के द्वारा आयोग को उपलब्ध कराने के लिए कहा हैं।

बिना किसी सबूत के आंसर की के उत्तर को गलत नहीं माना जायेगा, जिन भी उम्मीदवारों को लगता है उनके प्रश्न का उत्तर आंसर की में गलत दिया गया है तो उपर दी गई तिथि के पहले प्रश्न के सटीक उत्तर के सबूत को आयोग को भेज दे।

विज्ञापन

UPPSC GIC Lecturer Answer Key 2021 डाउनलोड करने की विधि

  • सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ।
  • आधिकारिक वेबसाइट खुलने के बाद आंसर की भाग में जाएं।
  • उसके बाद यदि उत्तर प्रदेश पीएससी जीआईसी प्रवक्ता आंसर की लिंक को खोजें और उसपर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद मांगा गया विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपकी आंसर की डाउनलोड हो जाएगी।

महत्वपूर्ण लिंक्स

इसके अलावा अन्य सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
कमेन्ट करें