UPPRPB UP Police SI Exam Admit card, City – जानें यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड कब कर पाएंगे डाउनलोड

विज्ञापन

UPPRPB UP Police SI Exam Admit card, City – उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती की परीक्षा समय सारणी जारी कर दी गई है, जो भी उम्मीदवार यूपी एसआई भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन किये है, वो अपने परीक्षा शहर की जांच नीचे दिए लिंक के जरिये कर सकतें हैं।

यूपी एसआई भर्ती के लिए 15 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और इसकी परीक्षा 12 नवंबर से विभिन्न चरणों में आयोजित होगी,यूपी एसआई भर्ती और परीक्षा की डेट और सिटी की डिटेल जारी होना शुरू हो गई है, जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 12 नवंबर से शुरू है यानी कि पहले चरण में है उन उम्मीदवारों की सिटी की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है, अन्य किसी भी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकतें हैं।

UPPRPB UP Police SI Exam Admit card

बोर्ड का कहना है कि यूपी एसआई परीक्षा के 10 दिन पहले ही फेज वाइज लिखित परीक्षा के शहर व दिनांक की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी, इसलिए जिन उम्मीदवारों की परीक्षा पहले चरण यानी कि 12 नवंबर से 17 नवंबर के बीच है उनकी परीक्षा सिटी की जानकारी जारी हो गई, यदि किसी उम्मीदवार की परीक्षा सिटी जानकारी नही दिखाई दे रही है तो चिंता की कोई बात नही है क्योंकि उनका एग्जाम अगले चरण में होगा।

विज्ञापन

परीक्षा सिटी की जानकारी सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों का दिखाई देगा जिनका पहले चरण में परीक्षा होनी है।

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन लिखित परीक्षा प्रैक्टिस के लिए एक लिंक भी एक्टिव किया गया है, जिससे उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक कर जान सकते है ऑनलाइन कंप्यूटर लिखित परीक्षा किस प्रकार से होती है।

UPPRPB UP Police SI Exam आयोजन के बारे में जानें

यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक कुल तीन चरणों में सम्पन्न होगी, यूपी एसआई परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश के 13 जनपदों में कुल 92 परीक्षा केंद्रों पर होगा, यह परीक्षा रोज के तीन शिफ्टों में होगी।

यूपी एसआई परीक्षा की पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 12.30 बजे से 2.30 बजे तक और तीसरी शिफ्ट शाम 4 बजे से 6 बजे तक होगी।

यूपी एसआई के प्रथम चरण की परीक्षा 12 से 17 नवंबर तक होगी और दूसरे चरण की परीक्षा 19 नवम्बर से 24 नवंबर तक होगी और तीसरे चरण की परीक्षा 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक होगी। किसी भी उम्मीदवार की परीक्षा किस दिन है, यह सूचना तीन दिनों के भीतर वेबसाइट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इसके अलावा किस परीक्षार्थी की परीक्षा किस जिले में है, यह सूचना परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले दी जाएगी और परीक्षा केंद्र की सूचना परीक्षा तिथि से 3 दिन पहले दी जाएगी।

विज्ञापन

नोट– इस जानकारी से यह स्पष्ट होता है कि उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पहले डाउनलोड करवाएंगे तथा परीक्षा जिला की जानकारी 10 दिन पहले प्राप्त कर पाएंगे।

महत्वपूर्ण लिंक्स

  • सभी प्रकार की सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।
विज्ञापन
Leave a Comment