UPPCL Junior Engineer Trainee Answer Key 2019

Uppcl latest job and syllabus

UPPTCL ( उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड) की भर्ती की प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( UPPCL ) ने Junior Engineer के 296 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इस भर्ती के लिए योग्य आवेदकों की एक बड़ी संख्या ऑनलाइन आवेदन दिया है। आपको बता दें कि आवेदन जमा करने की प्रक्रिया दिनांक 23.09.2019 से शुरू की गई और यह दिनांक 18.10.2019 तक आयोजित की गई थी। इस भर्ती की पूरी प्रक्रिया के बारे में आप नीचे अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPTCL) के Junior Engineer (JE) के पद के लिए लिखित परीक्षा के बाद चयनित उम्मीदवारों का साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा। इस भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा नवंबर 2019 के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। आप अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
कंप्यूटर आधारित टेस्ट तिथि (CBT Exam Date) : 25 & 26 नवंबर 2019

UPPCL JE Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड

जिन अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे अपने एडमिट कार्ड को आने वाले दिनों में डाउनलोड कर सकते हैं, क्योंकि परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य है, इसलिए सभी उम्मीदवारों के पास लिखित परीक्षा के लिए अपना वैध एडमिट कार्ड होना चाहिए। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट से जल्द ही डाउनलोड किया जा सकता है, इसके लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • सबसे पहले आप नीचे दिए गए लिंक की मदद से उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वहां मौजूद वैकेंसी/रिजल्ट टैब पर क्लिक करें, और इसके बाद आपके सामने Junior Engineer पदों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखेगा और उस पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड लॉगिन और एक्सेस करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और जन्मतिथि डालें, तथा UPPCL एडमिट कार्ड में बताए गए डिटेल्स को वेरिफाई करें।
  • यूपीपीसीएल (UPPCL JE) एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट लेकर अपने पास रख लें।

अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश & UPPCL JE Admit Card 2019 के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज़

सभी आवेदकों को अपने हॉल टिकट (Admit Card) UPPCL JE परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा, क्योंकि किसी को भी UPPCL JE Admit Card के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। साथ ही, एडमिट कार्ड के साथ, उम्मीदवारों को एक नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो और अपना एक फोटो सहित पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी या ड्राइविंग लाइसेंस लाना होगा।

UPPCL JE चयन प्रक्रिया (Selection Process) & Exam Pattern

सहायक अभियंता (JE) के चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और साक्षात्कार पर आधारित है। इसके अलावा आप इस परीक्षा का पैटर्न निम्नलिखित होगा।

  • UPPTCL JE की परीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और 1 प्रश्न के उत्तर के लिए आपको 4 विकल्प दिए जाएंगे जिसमें से आपको 1 सही उत्तर चुनना होगा।
  • प्रत्येक गलत उत्तर देने पर नेगेटिव मार्किंग के रूप में 0.25 नंबर काट लिए जाएंगे।
  • इस परीक्षा के प्रश्न में लगभग 75% प्रश्न इंजीनियरिंग स्तर के होंगे, 10% प्रश्न रीजनिंग & मेन्टल एबिलिटी, एप्टीट्यूड और 5% प्रश्न सामान्य हिंदी के होंगे।
  • परीक्षा कुल 3 घण्टे की होगी जिसमें आपको कुल 200 प्रश्न देखने को मिलेंगे।
  • इस परीक्षा में इंजीनियरिंग लेवल के 150 प्रश्न, 20 प्रश्न जनरल अवेयरनेस और 20 प्रश्न रीजनिंग तथा 10 प्रश्न सामान्य हिंदी से आएंगे।

इस परीक्षा से जुड़े और जानकारियों के लिए सभी उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) की आधिकारिक वेबसाइट के संपर्क में रहें। इसके अलावा सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड और परीक्षा अलर्ट के बारे में लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट ExamStation.in पर रोज पधारें।

महत्वपूर्ण लिंक्स
JE Answer Keyक्लिक करें
JE Admit Card 2019क्लिक करें
UPPCL सहायक अभियंता (AE) कट ऑफ 2019जल्द आ रहा है…
ऑफिसियल वेबसाइटक्लिक करें