UP TGT PGT EXAM DATE 2022 New Update : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा से सम्बंधित नई खबर, चयन बोर्ड को मिला ये आदेश

UP TGT PGT EXAM DATE 2022 New Update : उत्तर प्रदेश में टीजीटी पीजीटी परीक्षा को लेकर कर अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है और उम्मीदवार इस उम्मीद में हैं कि बोर्ड जल्द ही UPSESSB TGT PGT EXAM 2022 की तारीख जारी कर परीक्षा का आयोजन करें।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा पिछले महीने परीक्षा केंद्रों के विवरण हेतु कई जिला अधिकारी को पत्र भेजा तथा तथा परीक्षा केंद्र से सम्बंधित जारी मांगी थी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त में होने तय हुआ था लेकिन कुछ करणों के वजह से इस परीक्षा का आयोजन नही हो सका।

UP TGT PGT EXAM DATE 2022 New Update
UP TGT PGT EXAM DATE 2022 New Update

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा से सम्बंधित नई खबर

कुछ न्यूज़ चैनलों से पता चला है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 10 पद खाली पड़े हैं जो टीजीटी पीजीटी परीक्षा में विलंब का कारण बन रहे हैं और ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस मामले में हाइकोर्ट ने भी हस्तक्षेप किया है और बोर्ड को जल्द से जल्द इन पदों को भरने के आदेश दिये हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 4163 पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन जारी किया था जिसमें टीजीटी के शिक्षकों के 3539 और पीजीटी शिक्षकों के 624 पद शामिल किए गए हैं।

चयन बोर्ड को मिला ये आदेश

चयन बोर्ड में कुछ सदस्यों के कार्यकाल पूरा होने के कारण भर्ती परीक्षा में बाधायें आ रही हैं इसलिए हाइकोर्ट के द्वारा इन पदों को दुबारा भरने के लिए शक्त आदेश दिए गए हैं। सम्भवतः इस पर बोर्ड जल्द ही एक्शन लेगा और यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी।

हालांकि की इस खबर से सम्बंधित कोई आधिकारिक बयान या सूचना नही जारी की गई है लेकिन कुछ न्यूज़ श्रोत का मानना है कि चयन बोर्ड में रिक्त पदों की वजह से भर्ती परीक्षा में देर हो रही है।

कमेन्ट करें