UPTET की नई तारीख का इंतजार हुआ खत्‍म, बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया, कब होगी परीक्षा

UPTET New Exam Date : उत्तर प्रदेश में 28 नवंबर के दिन टीईटी की परीक्षा रद्द हो गई थी और इसका कारण पेपर का लीक होना था। दरअसल 1 दिन पहले ही यूपीटीईटी का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिस वजह से योगी सरकार ने तुरंत करवाई की और पेपर रद्द करते हुए आरोपियों को भी पकड़ लिया।

ऐसे में अब अभ्यर्थियों के मन मे यह कश्मकश थी आखिरकार UPTET का पेपर अब कब होगा, हालांकि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि परीक्षा 1 महीने के अंदर ही होगी, लेकिन अब बेसिक शिक्षा मंत्री ने भी इस बात की पुष्टि की है।

UPTET New Exam Date

जानें क्या कहा बेसिक शिक्षा मंत्री ने

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने सोमवार को कहा कि टीईटी परीक्षा इसी माह होगी और जल्द ही इसकी तिथि घोषित कर दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि पेपर लीक के लिए जो भी लोग दोषी पाए गए हैं, उन पर कार्रवाई की गई है। जो लोग दोषी मिलेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पारदर्शी व्यवस्था लागू की है ताकि अभ्यर्थियों का भविष्य सुरक्षित रह सके।

दरअसल सोमवार को बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पहुंचे और उन्होंने कहा कि UP-TET Exam 2021 की परीक्षा का जल्द ही आयोजन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि UPTET की परीक्षा कराने की जिम्मेदारी परीक्षा नियामक प्राधिकरण के सचिव संजय उपाध्याय पर थी। उन पर लगे आरोपों के आधार पर कार्रवाई हो रही है और मामले में जांच जारी है और जो भी दोषी होगा, उन पर एक्शन लिया जाएगा।

5 लाख नौजवानों को मिला रोजगार 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य में 51 डिग्री कालेज बनाये गए हैं और 250 से अधिक इंटर कॉलेज स्थापित किए गए और इसके साथ ही मिशन रोजगार के तहत 5 लाख नौजवानों को रोजगार भी मिला है।

क्या UPTET का पेपर इसी महीने होना चाहिए? अपनी राय कमेंट में जरूर दें और ऐसी ही जानकारियों के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment