उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती 2022 : शिक्षक भर्ती का रास्ता हो सकता है साफ, 63000 से अधिक पद खाली

UP Teacher Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर आती दिखाई दे रही है। अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती के लिए पिछले 2-3 वर्षों से आवाज उठा रहे हैं लेकिन अभी तक सरकार के द्वारा इस पर कोई आधिकारिक अधिसूचना या बयान जारी नही किया गया है।

प्रदेश में सरकारों के द्वारा 69000 शिक्षकों की भर्ती हेतु बात कही गई थी लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार ने कोई ऐक्टन नही लिया और इसी बीच यह बताया जा रहा है कि प्रदेश में इसके अतिरिक्त शिक्षकों के पद खाली बताए जा रहे हैं।

UP Teacher Recruitment 2022
UP Teacher Recruitment 2022

शिक्षक भर्ती का रास्ता हो सकता है साफ

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालय शिक्षक की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए यूपीटेट का आयोजन जल्द ही किया जा सकता है तथा अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए तैयारी जारी रखनी चाहिए। प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर बातें की जा रही हैं और हाल ही में प्रदेश सदन में भी शिक्षक भर्ती को लेकर बात कही गई थी।

प्रदेश में 69 हजार शिक्षक के पदों पर भर्ती पर अभी रोक लगी है तथा पूर्व शिक्षा मंत्री के द्वारा 17 हजार शिक्षक भर्ती की बात कही गई थी लेकिन इससे सम्बंधित कोई अधिसूचना या नोटिस नही जारी की गई थी।

63000 से अधिक पद खाली

प्रदेश में शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के द्वारा प्रदेश में 63 हजार शिक्षक के खाली पदों की बात कही गई थी और हाल ही में सदन में सपा के कुछ मंत्रियों द्वारा शिक्षक भर्ती को लेकर आवाज उठाई गई थी। हालांकि उम्मीदवारों को शिक्षक भर्ती से सम्बंधित कोई भी फेक न्यूज़ को सच नही समझना चाहिए।

उम्मीदवार यूपी शिक्षक भर्ती से सम्बंधित सभी जानकारियों के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें तथा यूपी शिक्षक भर्ती से सम्बंधित सभी प्रकार की खबर आप हमारे आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

कमेन्ट करें