UP SI परीक्षा शहर की सूची हुई जारी, देखें कब और किस शहर में है आपकी परीक्षा

UP SI Exam City : उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाली उपनिरीक्षक (SI) की परीक्षा के शहरों की सूची को जारी कर दिया है। ऐसे में वे उम्मीदवार जिन्होंने UP SI 2021 भर्ती के लिए आवेदन दिया था वे अब यह जांच सकते हैं कि उनकी परीक्षा कब और किस शहर में आयोजित की जाएगी।

UP SI परीक्षा

UP SI परीक्षा तिथि

आयोग द्वारा पहले ही UP SI की परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा चुकी है, जारी की गई नोटिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। फेज 1 12 से 17 नवंबर 2021 के बीच, फेज 2 19 से 24 और फेज 3 27 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा। साथ ही परीक्षा से 3 दिन पहले उम्मीदवार का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

UP SI परीक्षा नोटिस डाउनलोड करें

ऐसे चेक करें UP SI परीक्षा का शहर

  • सबसे पहले हमारे द्वारा दिए गए लिंक के जरिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – क्लिक करें
  • इसके बाद वहां आपसे आपके रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि आदि की जानकारी मांगी जाएगी, जिसे भरकर आप सबमिट कर लें।
  • इसके बाद आपके सामने UP SI परीक्षा के शहर से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी जरूर लें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा 92 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। साथ ही में यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि किसी भी उम्मीदवार को यूपी एसआई परीक्षा प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 9534 रिक्त पदों को भरने के लिए आज भर्ती आयोजित की जा रही है। इन 9534 रिक्तियों में से 9027 एसआई के लिए, 484 प्लाटून कमांडर के लिए और 23 फायर ऑफिस के लिए हैं।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UP SI 2021 परीक्षा से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment