UP School College Closed : जानें कब तक बंद रहेंगे यूपी के स्‍कूल कॉलेज? ये है ताजा अपडेट

UP School College Closed : उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए 16 जनवरी तक स्कूल कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया था। इसके बाद अब फिर से योगी सरकार द्वारा राज्य में स्कूल कॉलेज को बंद करने की तारीख को बढ़ा दिया गया है।

आपको बात दें कि कोरोना की स्थिति की दोबारा समीक्षा करने के बाद प्रशासन ने फैसला किया कि अभी ऑफलाइन पढ़ाई की इजाज़त नहीं दी जा सकती है, ऐसे में स्कूलों और कॉलेजों में फिलहाल ऑनलाइन पठन-पाठन की ही इजाजत है।

UP School College Closed

23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

अब नए आदेश के मुताबिक राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान रविवार 23 जनवरी तक के लिए बंद रहेंगे। इसके साथ ही कॉलेज-यूनिवर्सिटी बंद होने के साथ ही अब सेमेस्‍टर एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं। इसके अलावा अब प्रशासन 23 जनवरी को कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद फिर कोई फैसला ले सकता है।

ऐसे में यदि कोरोना संक्रमण के नये मामले काबू में रहते हैं तो शैक्षणिक संस्‍थानों में 24 जनवरी से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है वरना फिर से इस बंद को और आगे बढ़ाया जा सकता है। गौरतलब है कि राज्‍य में विधानसभा चुनावों के बाद 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी शुरू होनी हैं, ऐसे में ऑफलाइन कक्षाएं जल्‍द शुरू हो सकती हैं।

विधानसभा चुनावों के बाद आयोजित होगी यूपी बोर्ड परीक्षा

हालांकि अभी यूपी बोर्ड परीक्षा से जुड़ी अभी तक कोई भी तारीख सामने नहीं आई है लेकिन पिछले कुछ दिनों पहले शिक्षा मंत्री ने यह कहा था कि यूपी बोर्ड की परीक्षा उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद ही आयोजित कराई जाएगी

ऐसे में इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह अपनी पढ़ाई निरंतर करते रहें ताकि वे इस साल यूपी बोर्ड की होने वाली परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकें।

आशा है आपका हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी, ऐसे ही जानकारियों के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment