UP Police SI 2021 New Exam Dates : यूपी पुलिस एसआई परीक्षा की तारीखें बदलीं, जानें कब होगी परीक्षा

UP Police SI Exam New Date 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPRB ) ने अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश दारोगा की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है, जो भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती के लिए पंजीकृत हैं वे अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा से 3 दिन पहले डाउनलोड कर सकतें हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती की परीक्षा के समय सारणी में बदलाव किया है हम आपको बता दे कि यूपी एसआई की परीक्षा 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 के बीच कुल तीन चरणों मे होगी लेकिन दूसरे चरण की परीक्षा में आयोग द्वारा बदलाव किया गया है, दूसरे चरण की परीक्षा 19 नवम्बर से 24 नवम्बर 2021 तक होनी तय थी लेकिन अब दूसरे चरण की परीक्षा 20 नवम्बर 2021 से 25 नवम्बर 2021 तक होगी।

UP Police SI 2021 New Exam Dates

हम आपको बता दे कि पहले चरण और दूसरे चरण की परीक्षा तिथि और पाली में कोई बदलाव नहीं हुआ है वो अपने निर्धारित समय पर आयोजित होगी, दूसरे चरण के उम्मीदवारों को एक दिन का अतिरिक्त मौका दिया गया है। पहला चरण परीक्षा 12 नवंबर से 17 नवंबर और तीसरा चरण 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक होगी।

यूपी एसआई की तीनों चरण की एग्जाम डेट और शहर की जानकारी जारी कर दिया गया है, कुल 15 जिलों में होने वाली यूपी एसआई की परीक्षा के समय सारणी को अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह चेक कर सकते हैं, साथ आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार यह पता कर सकतें हैं कि उनकी परीक्षा किस जिले में और किस दिन होगी।

यह सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों के पास उनका रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि होना चाहिए।

यूपी एसआई परीक्षा के एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से तीन दिन पहले किये जायेंगे, सभी उम्मीदवारों को उनके परीक्षा की पाली और सटीक परीक्षा केंद्र स्कूल व शिफ्ट की जानकारी तीन दिन पहले ही पता चल पाएगी, जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 12 नवंबर से शुरू होने वाली है उनका एडमिट कार्ड 9 या 10 नवंबर को जारी हो सकते हैं।

UP Police SI 2021 एडमिट कार्ड ऐसे चेक करें

  • सर्वप्रथम नीचे दिए डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिमसें UP SI एडमिट कार्ड लिंक को खोजे और क्लिक करें उसके बाद नए पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि को भरें।
  • उसके बाद नीचे दिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद यदि आपकी परीक्षा 12 नवम्बर से होगी तो आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा, जिन उम्मीदवारों की परीक्षा दूसरे या तीसरे शिफ्ट में है उनकी परीक्षा शहर और परीक्षा तिथि दिखाई देगी।

महत्वपूर्ण लिंक्स

नीचे दी हुई सूची को डाउनलोड करके फाइंड फीचर्स की मदद से उम्मीदवार अपने परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की जानकरी ले सकतें हैं।

Leave a Comment