UP Police Constable Result, Uttar Pradesh

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPRPB) ने आखिरकार अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UP Police Constable Result पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2013 का रिजल्ट जारी कर दिया है।

बहुत सारे अभ्यर्थियों को इस रिजल्ट का इंतजार था। इस भर्ती को लेकर बहुत सारे अभ्यर्थियों का यह सवाल था की भर्ती बोर्ड आखिर कार लब फैसला लेगा और इस अडिशनल रिजल्ट को कब जारी करेगा।

इस समय भर्ती बोर्ड ने अपनी रिजल्ट सूची जारी कर दी है। जिससे की उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है, जो इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

अब सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सफल उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम देख सकते हैं। या तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट देख सकते है।

विज्ञापन
संबधित लेख  UPSSSC PET Result DATE 2021

उत्तर प्रदेश पुलिस

UPRBP पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए बहुत सारे अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। और इस भर्ती प्रक्रिया में जिन भी अभ्यर्थीयो के थोड़े बहुत कम नम्बर थे वो सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट जरूर देखे क्योकि इस लिस्ट में उनका नाम आने की पूरी उम्मीद है।

सभी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट देख सकते है। UPPRBP ने सभी अभ्यर्थीयो के श्रेणी वार नए कट-ऑफ अंक जारी की है। और UPPRBP ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस पुलिस कॉन्स्टेबल 2013 भर्ती के परिणाम को जारी किया है।

संबधित लेख  UP Polytechnic JEECUP 2021 Entrance Result, Counselling Schedule

UP Police Constable Result 2013

यह रिजल्ट 11 नवंबर को रिलीज किया गया है। जो की UP Poilce Constable Result 2019 नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने यह रिजल्ट उन सभी सफल उम्मीदवारों की सूची जारी की है जो 3295 रिक्तियों के लिए है। यह रिजल्ट सुप्रीम कोर्ट के नोटिस पर दिया गया है।

यह आदेश सुप्रीम कोर्ट ने 24 जुलाई 2019 को दिया था। साल 2013 UP Police Recruitment में बाकी बचे जगह के लिए साल 2013 के अभ्यर्थियों को ही चुना जाये, न की बचे हुए पद के लिए अलग से भर्ती कराई जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में भर्ती बोर्ड ने साल 2013 के यूपी कांस्टेबल रिजल्ट को घोषित किया है।

संबधित लेख  UPSC Geologist 2021 Mains Result

UP Police Constable Result Cutt-Off

UP Police Constable भर्ती 2013 रिजल्ट जारी करने के साथ बोर्ड ने केटेगरी वाइज नया कट-ऑफ जारी किए हैं और उसी के अनुसार परिणाम घोषित किया गया है।

जनरल के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 313.616 रखी गई है जबकि राज्य के OBC उम्मीदवारों के लिए यह 307.233 अंक रखी गई है। इसी तरह, SC श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 283.4033 और ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 247.2333 रखी गई है।

महत्वपूर्ण लिंक्स | Sarkari Alert
डाउनलोड रिजल्टलिस्ट 1|लिस्ट 2| लिस्ट 3|लिस्ट 4| लिस्ट 5
ऑफिसियल वेबसाइटक्लिक करें
x