UP Police Recruitment 2022 : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई अधिसूचना हुई जारी, इतने पदों पर होगी भर्ती

UP Police Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) लखनऊ ने 7 जनवरी 2022 को कांस्टेबल सिविल पुलिस और फायरमैन पदों की सीधी भर्ती से संबंधित एक नोटिस अपलोड किया है। नोटिस के अनुसार, यूपी पुलिस में पूरी भर्ती प्रक्रिया तैयार करने के लिए 27 जनवरी 2022 से प्रतिष्ठित कंपनियों और एजेंसियों से कोटेशन / बोलियां आमंत्रित की जा रही हैं।

ऐसे में अब यह सुनिश्चित हो गया है कि बोर्ड इस वर्ष तक उक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। हालांकि अभी तक बोर्ड ने अभी तक भर्ती अधिसूचना जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि UP Police Constable Recruitment 2022 की अधिसूचना छह महीने के भीतर उपलब्ध हो जाएगी।

UP Police Recruitment 2022

एजेंसी लेगी UP Police Recruitment 2022 को आयोजित कराने की पूरी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि एजेंसी ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा, एडमिट कार्ड जनरेट करने, दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण, डीवी के दौरान बायोमेट्रिक सत्यापन, अंतिम चयन सूची तैयार करने और हेल्पलाइन के लिए जिम्मेदार होगी।

कुल इतने पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस (constable civil police) के 26210 और फायरमैन के 172 पदों को भरा जाएगा, जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें ऑफलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी। निविदा सूचना के अनुसार, 20 लाख उम्मीदवारों के परीक्षा में भाग लेने की उम्मीद है।

ऑफलाइन होगी परीक्षा

UP Police Constable Recruitment 2022 की परीक्षा में आयोजन विभिन्न सेंटर्स पर किया जाएगा, प्रश्न पत्र में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन प्रोसेस, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) से गुजरना होगा, जो उम्मीदवार इस प्रोसेस में सफल हो जाते हैं, उनके लिए रिजल्ट की फाइनल सिलेक्शन लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, UP Police Constable Recruitment 2022 से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment