UP Police Recruitment 2021

विज्ञापन

UP Police Recruitment 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ समय-समय पर पुलिस विभाग में कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित करता है। अब इस विभाग ने पुलिस मोटर परिवहन शाखा में मुख्य आरक्षी मोटर परिवहन के 32 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन आमंत्रित किए हैं। बोर्ड के मुताबिक इन पदों पर भर्ती विभागीय परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

विज्ञापन

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती की अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती के तहत सभी जिलों, इकाइयों और पीएसी वाहिनियों के आरक्षी चालकों और मुख्य आरक्षी चालकों से आवेदन पत्र मांगेगा जो नियम-5 (ग) में यथा उल्लिखित पात्रता शर्तें पूर्ण करते हों।

ऐसे में अगर आप भी इस भर्ती के योग्य और इच्छुक हैं तो आप पूर्ण अधिसूचना पढ़कर UP Police Recruitment 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

विज्ञापन
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती

UP Police Recruitment 2021 – संक्षिप्त विवरण

  • भर्ती का नाम : मुख्य आरक्षी मोटर परिवहन
  • भर्ती बोर्ड का नाम : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी)
  • पदों की संख्या : 32
  • आधिकारिक वेबसाइट : http://uppbpb.gov.in/
  • अधिसूचना डाउनलोड करें : क्लिक करें

आपको बता दें कि यूपी पुलिस तकनीकी सेवा माध्यम से प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच बेहद ही बारीकी से की जाएगी। अधूरे तथा गलत जानकारी वाले आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा। इस भर्ती में आवेदन के इच्छुक यूपी पुलिस के कर्मचारी अधिकारिक वेबसाइट के होमपेज या हमारे द्वारा ऊपर दिए गए लिंक के जरिए भर्ती की पूरी अधिसूचना देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

आवेदन स्वीकार किए जाने के बाद उम्मीदवारों को दो चरण की परीक्षा से गुजरना होगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी और दूसरे चरण में व्यवहारिक ज्ञान की परीक्षा होगी। इस भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। आप अगर चाहे तो इसे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके हिंदी या अंग्रेजी भाषा मे डाउनलोड करके इस भर्री परीक्षा की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

विज्ञापन

पाठ्यक्रम डाउनलोड करें

उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, सरकारी नौकरी से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
विज्ञापन
कमेन्ट करें