UP Police Constable Recruitment 2022: जानें कब से शुरू हो सकती है कांस्टेबल भर्ती, कितने पदों पर होगी भर्ती और कब तक आएगा नोटिफिकेशन

UP Police Constable Recruitment 2022 : लंबे समय से इंतजार के बाद अब यूपी पुलिस की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी का विषय हैं। इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को बता दें कि अब नोटिफिकेशन जारी होने में ज्यादा दिन नही बचें है। विज्ञापन खबरों के अनुसार पता चला है कि नोटिफिकेशन इसी महीने के अंत मे जारी किया जा सकता है। आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया को भी अधिसूचना जारी करने के बाद जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा लेकिन अभी इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक अपडेट सामने नही आया है। अभ्यर्थियों को इससे जुड़े अपडेट्स के लिए यूपी पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाये रखनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 26 हजार से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे है लेकिन आपको बात दें कि भर्ती के लिए अब ज्यादा देर नही है। जैसे ही आयोग द्वारा इसकी सूचना मिलेगी हम आपको इस करियर न्यूज के माध्यम से सबसे पहले आपको जरूर अपडेट करेंगे।

UP Police Constable Recruitment 2022
UP Police Constable Recruitment 2022

किसको मिलेगा आवेदन का मौका

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए उन्ही लोगो को मौका मिलेगा जो कि 12वीं पास होंगे। कांस्टेबल भर्तियों में न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 22 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। हालांकि अभी नोटिफिकेशन जारी नही हुई है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इस साल की कांस्टेबल की भर्ती में भी वही क्राइटेरिया लागू हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के उम्मीदवार जो UP Police Bharti 2022 के लिए योग्य हैं, वे अपनी तैयारी को जारी रखें क्योंकि यूपी सरकार जल्द ही पुलिस भर्ती प्रकिया पर एक्शन ले सकती है। हालांकि की उम्मीदवरों को आधिकारिक सूचना का इंतजार करना चाहिए।

कमेन्ट करें