UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021 : जानें कब होगी यूपी पंचायत सहायकों की नियुक्ति

विज्ञापन

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021 : उत्तरप्रदेश सरकार ने राज्य में बढ़ती बेरोजगारी को ध्यान में रखते हुए, उत्तरप्रदेश पंचायती राज विभाग ने सहायक डेटा एंट्री ऑपरेटर के करीब 58,189 पदों के लिए ऑफलाइन माध्यम से इस भर्ती की अधिसूचना को जारी किया था। इस पद के लिए योग्यता 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण रखी गई थी।

विज्ञापन

इसके लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 40 तय की गई थी, इस भर्ती के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इस भर्ती की चयन प्रक्रिया की बात करें तो इस पद के लिए आपका चयन मैट्रिक और इंटरमीडिएट के अंकों को जोड़कर एक मेरिट सूची के अनुरूप चयन किया जाना विभाग द्वारा निश्चित किया गया था।

यूपी पंचायत सहायक भर्ती

यूपी पंचायत सहायक भर्ती – संक्षिप्त विवरण

  • भर्ती बोर्ड का नाम : उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग
  • आवेदन की शुरुआत : 02 अगस्त 2021
  • आवेदन का माध्यम – ऑफलाइन
  • आधिकारिक वेबसाइट : http://panchayatiraj.up.nic.in/

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021 – लेटेस्ट अपडेट

गौरतलब है कि मेरिट सूची जारी होने के बावजूद भी अभी तक उम्मीदवारों का चयन नहीं किया गया है, ऐसे में बहुत सारे उम्मीदवारों का ऐसा सोचना है की ये भर्ती कहीं निरस्त तो नहीं हो गई है, तो आपको अवगत करा दें कि इस भर्ती के निरस्त होने जाने के संदर्भ में अभी तक सरकार द्वारा ऐसी कोई अधिसूचना नहीं आई है, ऐसे में यह भर्ती निरस्त नहीं हुई है।

विज्ञापन

जानें कब होगी नियुक्ति

उत्तर प्रदेश की 494 में से 483 पंचायतों में पंचायत सहायकों के चयन की प्रक्रिया पूर्ण हो गई थी, परंतु इसके बाद ग्राम प्रधान और पंचायत सहायक के बीच 100 रुपए के स्टाम्प पर एक वर्ष का अनुबंध होना सुनिश्चित किया गया था, लेकिन अभी तक मात्र 223 पंचायतों में अनुबंध हुए हैं।

271 पंचायतों में अभी तक प्रधान और चयनित पंचायत सहायक के बीच अनुबंध नहीं हो सके हैं, उधर, पंचायत सहायक अनुबंध न होने से काफी परेशान हैं, तथा अनुबंध कर चुके पंचायत सचिवों को नियुक्ति पत्र का इंतजार है, तो ऐसे में ब्लाक के एडीओ का कहना है कि जिले से आदेश आने के बाद ही पंचायतें नियुक्ति पत्र जारी करेंगी।

विज्ञापन

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, सरकारी भर्ती से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन

कमेन्ट करें