UP Lekhpal Recruitment 2022 : PET परीक्षा में सफल होने के बाद भी ये अभ्यर्थी नहीं कर पाएंगे लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन

UP Lekhpal Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने हाल ही में राजस्व लेखपाल भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की है, इसके तहत 8085 पदों पर भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थियों को इस भर्ती का इंतजार लंबे समय से था ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 7 जनवरी से ही इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं।

UPSSSC के जरिए साल 2021 में पहली बार लागू की गई प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) में वैध स्कोर हासिल करने वाले उम्मीदवारों को सीधे भर्ती मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस परीक्षा में अंतिम रूप से सफल युवाओं को राज्य में राजस्व लेखपाल के पद के लिए चयनित कर लिया जाएगा। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे आवेदन करने से पहले पूरी अधिसूचना जरूर पढ़ें।

इसके अलावा आज हम आपको बताएंगे कि आखिरकार PET में अच्छा स्कोर करने के बावजूद भी कुछ अभ्यर्थी राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन क्यों नहीं कर पाएंगे, तो इसलिए इस लेख को पूरा पढ़ें।

UP Lekhpal Recruitment 2022

क्यों PET में अधिक स्कोर के बाद भी नहीं कर पाएंगे लेखपाल के लिए आवेदन 

आयोग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, PET में न्यूनतम 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके दसवीं पास युवाओं को शामिल होने का मौका दिया गया था। ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी ने पीईटी में अच्छा स्कोर हासिल किया है तब भी वो राजस्व लेखपाल की भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य नहीं हो सकेगा क्योंकि लेखपाल भर्ती में आवेदन करने की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता का मानक 12 वीं है। इस संबंध में और अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी पीईटी व लेखपाल भर्ती के अधिसूचना को देख सकते हैं।

आशा है आपको मेरे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

  1. PET मे GENDER गलत मेंशन हो गया था,
    कैसे संसोधन होगा, plz कोई बताये ????????

    Reply
  2. Mera date of birth 17/05/1982 hai form bharne per date over bata raha hai. Jabaki maine pet pass kiya hai 75 percentile ke saath.

    Reply
  3. Sir/mam
    Kya wahi log apply kar sakte hai jinhone pet ka exam diya ho
    Vo log nahi kar sakte jinhone intermediate kiya ho please batayai…

    Reply
Leave a Comment