UP Lekhpal Exam Updated 2022 : क्या यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक? स्पेशल टास्क फोर्स ने आरोपियों को पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर

UP Lekhpal Exam Updated 2022 : उत्तर प्रदेश लेखापल भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर लीक होने का मामला सामने आ रहा है। आपको बता दें कि कुछ नकलची ब्लूटूथ के माध्यम से पेपर को हल करवा के फिराक में थे लेकिन यूपी स्पेशल टास्क फोर्स के द्वारा उन नकलचियों को पकड़ लिया गया है तथा 18 से अधिक लोगों इस जुर्म के लिए गिरफ्तार भी कर किया गया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा यूपी लेखापल भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन 19 जून को होने वाला था लेकिन कुछ करणों के वजह से इस परीक्षा को स्थगित कर दिया और एक बार फिर से परीक्षा को स्थगित करने के बाद अंततः 31 जुलाई 2022 को यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया।

UP Lekhpal Exam Updated 2022
UP Lekhpal Exam Updated 2022

क्या यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक?

कुछ न्यूज़ चैनल और यूपी पूर्व मुख्यमंत्री जी के द्वारा ट्विटर पर कुछ वीडियो शेयर किया जा रहा है तथा यह दावा किया जा रहा है कि यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर लीक किया गया है लेकिन उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स के अनुसार कुछ लोग इस परीक्षा के पेपर को लीक करने के फिराक में थे लेकिन एस.टी.एफ. के टीम द्वारा सफलता पूर्वक उनके गिरफ्तार कर किया गया। यूपी एस.टी.एफ. के द्वारा अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन अभी तक आयोग के द्वारा इस परीक्षा में पेपर लीक करने से सम्बंधित कोई बयान नही जारी किया गया है।

आज दिनांक 31 जुलाई 2022 को जनपद अयोध्या, बरेली, अलीगढ़, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, मुरादाबाद, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ व वाराणसी के कुल 501 परीक्षा केंद्रों पर प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक परीक्षा का आयोजन नकलविहीन कराये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे।

स्पेशल टास्क फोर्स ने आरोपियों को पकड़ा

स्पेशल टास्क फोर्स के द्वारा जारी एक नोटिस के अनुसार परीक्षा केंद्र आर.पी. रस्तोगी ई.का. कोतलवालपुरा बांसफाटक थाना चौक वाराणसी से कुल लोगों को कान में ब्लूटूथ के माध्यम से नकल कराने की कोशिश कर रहे थे लेकिन इसकी सूचना मिलते है स्पेशल टास्क फोर्स एक्टिव हो गई और प्रयागराज तथा लखनऊ से 18 से अधिक लोगों को पेपर लीक करने के प्रयास के जुर्म में गिरफ्तार किया है।

हालांकि अभी तक इस पर उत्तर प्रदेश सरकार या उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तरफ से कोई आधिकारिक बयान नही दिया गया है लेकिन आशा है कि जल्द ही इसपर आयोग के तरह से कोई बयान जारी किया जाएगा।

एस.टी.एफ. द्वारा जारी नोटिस डाउनलोड करें

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही सरकारी नौकरी से सम्बंधित सभी जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट को विजिट करें।

  1. Ankur yadav

    Reply
कमेन्ट करें