UP Inter college Teacher Recruitment 2022

UP Inter college Teacher Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश में के युवा जो शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं, उनके के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा एक अच्छी खबर आ चुकी है, उत्तर प्रदेश सरकार के ट्विटर अकाउंट से शिक्षक तथा नॉन टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए घोषणा कर दी गयी लेकिन अभी इस भर्ती से सम्बंधित अधिसूचना और आवेदन से सम्बंधित कोई सूचना नही जारी की गयी है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के 84 राजकीय महाविद्यालय के लिए शिक्षक तथा नॉन टीचिंग के 1947 पदों पर भर्ती जा आयोजन जल्द की करेगी। 84 राजकीय महाविद्यालय में 35 महाविद्यालय उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के घोषणा के बाद बनायें हैं तथा 49 राजकीय महाविद्यालय प्रधानमंत्री के जनविकास योजन के तहत बनायें हैं।

UP Inter college Teacher Recruitment 2022

UP Teacher & Non Teaching Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा 78 राजकीय महाविद्यालय में प्रत्येक महाविद्यालय के लिए 10 प्रवक्ता की भर्ती करायी जाएगी अर्थात प्रवक्ता के कुल 780 पदों पर भर्ती शासन के द्वारा आयोजित की जाएगी, वहीं हर महाविद्यालय के लिए 7 सहायक अध्यापक पद यानी सहायक अध्यापक के 546 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी।

सरकार के द्वारा राजकीय महाविद्यालय के लिए कनिष्क सहायक के कुल 156 पद भरे जाएंगे और ग्रुप डी के कुल 390 पद बाहरी श्रोत से भरे जाएंगे। आपको बता दें कि तीन इंटर कॉलेजों के 42 पद, जिनमें से 30 प्रवक्ता तथा शेष पद कनिष्क सहायक और ग्रुप डी के लिए भरे जाएंगे। इसके अतिरिक्त तीन हाईस्कूलों में प्रधानाचार्य के 03 पद, सहायक अध्यापक के 21 पद और कनिष्क सहायक के 03 पद और ग्रुप डी के 06 पदों पर भर्ती का आयोजन उत्तर प्रदेश के सरकार के द्वारा आयोजित की जाएगी।

इस भर्ती की घोषणा उत्तर प्रदेश सरकार के ट्विटर हैंडल से किया गया है, सम्भवतः इस भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा जारी किया जा सकता है, ऐसे में भर्ती से सम्बंधित जानकारी के लिए अभ्यर्थी हमारे साथ जुड़े रहें।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो ऐसी ही महत्वपूर्ण और सरकारी नौकरी से सम्बंधित सभी जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट सरकारी अलर्ट को बुक मार्क करें।

Leave a Comment