उत्तर प्रदेश मुफ्त राशन योजना 2022 : योगी सरकार ने बढ़ायी फ्री राशन की अवधि, जानें कब तक मिलेगा फ्री में राशन

UP Free Ration Yojana 2022 : उत्तर प्रदेश में रहने वाले परिवार जो मुफ्त राशन योजना का लाभ उठा रहे हैं, उनके लिए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के द्वारा एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। दरअसल, हाल ही में यूपी सरकार के द्वारा मुफ्त राशन योजना की अवधि को बड़ा दिया गया है और इसके लिए 44 लाख मीट्रिक टन से अधिक खाद्यान्न बांटे जाएंगे।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत भारत के गरीब तथा पिछड़े समुदाय के लोगों को चावल, गेंहू तथा अन्य सामग्री दिया जाता है जिससे वे अपनी जीविका चलते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा यूपी के लोगों को यह राशन मुफ्त में दिया जाता है जिससे यूपी के गरीब और पिछड़े लोग अपनी जीविका आसानी से चला सकें।

UP Free Ration Yojana 2022
UP Free Ration Yojana 2022

योगी सरकार का राशन विवरण पर बड़ा फैसला

हाल ही में कुछ न्यूज़ एजेंसी से पता चला है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यूपी मुफ्त राशन योजना की अवधि में बढ़ोत्तरी की है तथा यह योजना अब सितंबर माह तक बढ़ा दी गई है। यानी सितंबर माह तक पीएम गरीब कल्याण योजना का लाभ यूपी के राशनकार्ड धारक सितंबर माह तक मुफ्त में उठा सकते हैं।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के द्वारा यूपी मुफ्त राशन योजना के अभ्यर्थियों में सितंबर माह तक 44.61 लाख मीट्रिक टन अनाजों का वितरण किया जाएगा। राज्य सरकर में प्रवक्ता के अनुसार विगत एक वर्ष में 147 लाख मीट्रिक टन से अधिक अनाजों का वितरण गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों में किया गया है।

जानें कब तक मिलेगा फ्री में राशन

उत्तर प्रदेश में राशन योजना का लाभ उठाने वाले परिवारों को अब सितंबर माह तक मुफ्त में राशन मिलेग। यूपी सरकार के द्वारा बताया गया है कि फ्री राशन योजना के माध्यम से लगभग 15 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को लाभ मिला है। पहले यह योजना चुनाव से तीन महीने तक बढ़ायी गई थी लेकिन यूपी सरकार ने फिर अवधि में बढ़ोत्तरी की है और अब इसे सितंबर माह तक कर दिया है।

कमेन्ट करें