UP Board 10वीं और 12वीं परीक्षा पर बड़ा अपडेट : उपमुख्यमंत्री ने बताया कब होगी परीक्षा, देखें

UP Board Exam Date 2022 : यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा का समय अब नजदीक आता जा रहा है, और अब परीक्षा की संभावित तारीख भी जारी हो चुकी है, ऐसे में अब अधिकारियों ने प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों के सत्यापन का कार्य शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा की तिथियों को लेकर अब भी निर्णय नहीं हो पाया है।

हालांकि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव के बाद ही बोर्ड परीक्षाएं होंगी। प्री बोर्ड परीक्षाएं चुनाव के पहले करवाई जाएंगी। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि इस बार उन्होंने अर्धवार्षिक परीक्षाओं के अंक यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करवाये हैं और ऐसा पहली बार हुआ है।

UP Board Exam Date 2022

क्या 24 अप्रैल से शुरू होगा UP Board Exam 2021 ?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव मार्च में होने की संभावना है, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड एग्जाम 24 अप्रैल 2022 से शुरू हो सकते हैं और यह 10 से 15 मई 2022 तक आयोजित होंगे। साथ ही यूपी में प्री-बोर्ड एग्जाम जनवरी 2022 में आयोजित हो सकते हैं।

अब हर परीक्षा के अंक होंगे अपलोड

उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा कोरोना के मद्देनजर अब यह फैसला लिया है कि अब से प्री बोर्ड एग्जाम भी अनिवार्य रूप से होंगे और अब इसके तहत अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं के नंबर भी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए जा रहे हैं, गौरतलब है कि पिछली बार सभी अभ्यर्थियों का मूल्यांकन प्री एग्जाम और पिछले वर्षों की परीक्षाओं में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया गया था।

दरअसल डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा था कि अभी परीक्षा कार्यक्रम को लेकर बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक होनी है, जिसमें इस पर चर्चा की जाएगी। लेकिन इतना तय है कि चुनाव अगर फरवरी में होते हैं तो चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद ही यूपी बोर्ड की परीक्षा की तिथि घोषित की जा सकेगी।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई UP Board Exam Date 2022 से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी, इससे जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment