UP Board Exam 2022 : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए बड़ी खबर, पढ़ें पूरी डिटेल

UP Board Exam 2022 : इस साल उत्तर बोर्ड 2022 की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है, दरअसल बोर्ड के स्कूलों में कक्षा 9 व 11 में प्रवेश लेने के लिए अग्रिम पंजीकरण और 2022 की 10वीं-12वीं परीक्षा के फॉर्म ऑनलाइन भरने की आज यानी 15 दिसंबर को अंतिम तिथि है।

ऐसे में जिन छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर दें, क्योंकि अब बाद बोर्ड की द्वारा की डेट नहीं बढ़ाई जाएगी।

इसके अलावा साल 2021 में कोरोना काल में बिना परीक्षा प्रोन्नत छात्र-छात्राओं को भी इस बार साल 2022 की बोर्ड परीक्षा में नि:शुल्क शामिल होने का भी मौका दिया जाएगा, ऐसे में पिछले साल के 10वीं-12वीं के परिणाम से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं फिर से आवेदन करके परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

परीक्षा शुल्क को जमा करने का विवरण और अन्य प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी जानने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर छात्र जानकारी जुटा सकते हैं। साथ ही छात्रों को आवेदन फॉर्म में संशोधन करने के लिए 16 से 18 दिसंबर तक का अतिरिक्त समय भी प्रदान किया गया है।

UP Board Exam 2022

जल्द होगा परीक्षा तारीखों का एलान

परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो जाने के बाद UP Board Exam 2022 की तारीखों का एलान भी कर दिया जाएगा, दरअसल उत्तर प्रदेश में फरवरी में चुनाव होने वाले हैं, तथा अभी तक चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का एलान नहीं किया गया है। इस वजह उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भी परीक्षा की तारीखों को लेकर असमंजस में है।

हालांकि प्री बोर्ड परीक्षाएं चुनाव से पहले ही संपन्न करा ली जाएंगी, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 अप्रैल के आसपास शुरू हो सकती हैं।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी, परीक्षा से जुड़ी ऐसी ही लेटेस्ट खबरों हेतु सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

Leave a Comment