UP Aided Junior Techer Exam : देखें यूपी जूनियर अध्यापक परीक्षा का सैंपल पेपर

विज्ञापन

उत्तरप्रदेश डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन अथॉरिटी (UPDLED) ने यूपी शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना UP Teacher Admit Card 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

विज्ञापन

आपको बता दें कि ये भर्तियां राज्य के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में होने जा रही हैं। ऐसे में अब इस भर्ती परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों को अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना है क्योंकि इस भर्ती की परीक्षा 17 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। ऐसे में आज हम इस लेख के जरिए UP Aided Junior Techer Exam Sample Paper प्रदान करेंगे जिससे आपकी तैयारी को एक नई दिशा मिल सके।

UP Aided Junior Techer Exam Sample Paper

संक्षिप्त विवरण

  • संस्था का नाम : उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग
  • पद का नाम : सहायक शिक्षक और हेडमास्टर
  • परीक्षा का मोड : ऑफलाइन
  • आधिकारिक वेबसाइट : http://site.uphesc.org/en

UP Aided Junior Techer Exam Sample Paper

यूपी जूनियर अध्यापक परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को प्रश्न पत्र पैटर्न जानना बेहद ही महत्वपूर्ण है, इससे अंकन योजना, अंकों के खंड-वार वितरण को समझने में मदद मिलती है। ऐसे में आपकी सहायता करने के लिए, हमने नीचे UP Aided Junior Techer Exam Sample Paper की एक सूची प्रदान की है, जिसकी मदद से आप अपनी परीक्षा की तैयारी को और भी सुदृढ़ बना सकते हैं।

विज्ञापन

दरअसल सहायक अध्यापक के 1504 और प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 17 अक्टूबर 2021 को होनी तय की गई है। परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली में सहायक अध्यापक पद के लिए परीक्षा निर्धारित किए गए 688 केंद्रों पर सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक होगी, साथ ही 49 केंद्रों पर प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 3 बजे की पाली में आयोजित कराई जाएगी।

इस भर्ती से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
विज्ञापन
कमेन्ट करें