RRB ALP

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) सहायक लोको पायलट और तकनीशियन की भर्ती के लिए RRB ALP Exam आयोजित करता है। RRB Assistant Loco Pilot Exam, जिसे आरआरबी एएलपी परीक्षा के रूप में जाना जाता है, तकनीशियन और सहायक लोको पायलट के पदों में रुचि रखने वाले छात्रों द्वारा की जाती है। यह रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा प्रशासित है और पूरे भारत में सभी विभिन्न रेलवे क्षेत्रों में आयोजित किया जाता है।

RRB ALP परीक्षा सभी 21 रेलवे भर्ती बोर्डों के लिए योग्य उम्मीदवारों को खोजने के लिए आयोजित की जाती है। उम्मीदवार 12 से अधिक विभिन्न भाषाओं में परीक्षा दे सकते हैं, जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, असमिया, तमिल, मराठी, मणिपुरी, तेलुगु, कोंकणी, उर्दू आदि शामिल हैं।

RRB ALP Latest Notification

    RRB ALP Exam के चरण

    RRB ALP Exam तीन चरणों में आयोजित की जाती है- पेपर 1, पेपर 2 और पेपर 3, आरआरबी एएलपी पेपर 1 और पेपर 2 तकनीशियनों के पद के लिए है, जबकि ALP उम्मीदवारों को तीनों पेपरों में बैठना आवश्यक है। सभी चरणों को पास करने वाले उम्मीदवारों को देश भर में पोस्टिंग के लिए चुना जाता है।

    इस पेज पर हम आपको RRB ALP Recruitment से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे- RRB ALP New Notification, RRB ALP Exam Date, RRB ALP Syllabus आदि के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारियां देंगे।

    RRB ALP महत्वपूर्ण तिथियां

    RRB ALP Notification जारी होने की तिथि
    आवेदन की अंतिम तिथि
    आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि
    RRB ALP Application Status
    RRB ALP CBT-I Examination Centersपरीक्षा से 7 दिन पहले
    RRB ALP CBT I Admit Card Downloadपरीक्षा से 7 दिन पहले
    RRB ALP CBT I Examination Date
    RRB ALP CBT I Answer Key रिलीज होने की तिथि
    RRB ALP CBT I Result Date
    RRB ALP CBT 2 Examination Date
    RRB ALP CBT 2 Examination City Information
    RRB ALP CBT 2 Admit card
    RRB ALP CBT 2 Result Date