SSC MTS Result 2019 ◆◆◆

शेयर करें :

एसएससी MTS रिजल्ट और महत्वपूर्ण डिटेल

एसएससी ने कुछ महीनों पहले मल्टीटास्किंग ( SSC MTS) टियर 1 की परीक्षा आयोजित की थी जिसके लिए लगभग 20 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। हालांकि एसएससी ने इस परीक्षा की आंसर की परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही जारी कर दी थी लेकिन फिलहाल इस परीक्षा का रिजल्ट अभी तक एसएससी ने घोषित नहीं किया है। आपको बता दें कि आगामी 17 नवंबर को ही SSC MTS 2018-2019 TIER-2 की परीक्षा होने वाली है, ऐसे में किसी भी वक्त एसएससी MTS की पहली परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर सकता है।

SSC Exams Details

इससे पहले आई खबरों के मुताबिक एमटीएस (MTS TIER-1) का रिजल्ट अक्टूबर के अंत या नवम्बर के पहले सप्ताह जारी किया जा सकता है। हालांकि कई स्रोतों की मानें तो एसएससी एमटीएस (SSC MTS) का रिजल्ट 24 अक्टूबर को जारी किया जाएगा, लेकिन एसएससी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी भी पुख्ता तारीख का एलान नहीं किया है। गौरतलब है कि एसएससी एमटीएस (MTS TIER-1) के आंसर की के जारी होने के बाद कई सारे परीक्षार्थियों को यह पहले से ही अंदाजा हो गया होगा कि उनका सेलेक्शन MTS TIER-2 के लिए हुए है या नहीं।
आपको बता दें कि एसएससी एमटीएस की परीक्षा के लिए 38.58 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, लेकिन परीक्षा देने करीब 20 लाख ही अभ्यर्थी पहुंचे। ऐसा माना जा रहा है कि इस बार का पास परसेंट 50℅ के करीब हो सकता है। SSC MTS 2018-2019 TIER-1 EXAM देशभर के 147 शहरों में 337 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था।
डाउनलोड रिजल्टलिस्ट 1 | लिस्ट 2 | लिस्ट 3 | लिस्ट 4

रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक

  1. SSC MTS 2018-2019 Tier-1 Exam का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको www.ssc.nic.in पर जाना होगा।
  2. इसके बाद वहां दाहिनी तरफ बॉक्स में ऊपर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड इंटर करना होगा।
  3. रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड इंटर करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें ऊपर की तरफ लिखे रिजल्ट विकल्प पर आपको क्लिक करना होगा।
  4. क्लिक करने के बाद आपको वहां SSC MTS 2018-2019 Tier-1 Exam Result के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  5. ऐसा करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा, और आप चाहें तो यहां से आप अपने रिजल्ट की एक प्रति भी ले सकते हैं।

आपको हमारा पोस्ट SSC MTS 2019 रिजल्ट पसन्द आया हो तो इसे शेयर जरूर करें।


शेयर करें :