SSC MTS Previous Year Paper : देखें SSC MTS के पिछले साल का प्रश्नपत्र

विज्ञापन

SSC MTS Previous Year Paper : कर्मचारी चयन आयोग मल्टी-टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) भर्ती के संचालन के लिए जिम्मेदार निकाय है। एसएससी एमटीएस की परीक्षा इस साल 5 अक्टूबर से आयोजित होने वाली है, ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पिछले वर्ष के प्रश्नपत्र को जरूर देख लेना चाहिए ताकि पिछली परीक्षाओं में पूछे गए प्रश्नों के बारे में पता चल सके। एसएससी 5 से 20 अक्टूबर 2021 तक एसएससी कैलेंडर के अनुसार एसएससी एमटीएस आयोजित करने जा रहा है।

विज्ञापन
SSC MTS के पिछले साल का प्रश्नपत्र

SSC MTS परीक्षा पैटर्न के महत्वपूर्ण बिंदु

  • एसएससी द्वारा जारी नवीनतम परीक्षा पैटर्न के अनुसार कुल अंकों की संख्या 100 है।
  • पेपर- I वस्तुनिष्ठ प्रकार (बहुविकल्पीय प्रश्न) होगा।
  • प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेट किए जाएंगे।
  • प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंकन होगा।
  • दृष्टि विकलांग सेरेब्रल पाल्सी उम्मीदवारों के लिए समय 120 मिनट है।
  • साथ ही इस परीक्षा में नॉर्मलाईजेशन का भी प्रावधान है।

SSC MTS Previous Year Question Paper

एसएससी एमटीएस की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को पिछले साल के प्रश्न पत्र पैटर्न जानना बेहद ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि एमटीएस परीक्षा पैटर्न समय-समय पर विकसित हो रहा है। साथ ही एसएससी एमटीएस प्रश्न पत्रों के साथ, अंकन योजना, अंकों के खंड-वार वितरण को समझने के लिए प्रश्न पत्र पैटर्न होना बेहद जरूरी है।

ऐसे में आपकी सहायता करने के लिए, हमने नीचे SSC MTS Previous Year Question Paper की एक सूची प्रदान की है, जिसकी मदद से आप अपनी परीक्षा की तैयारी को और भी सुदृढ़ बना सकते हैं।

विज्ञापन

इन पिछले साल के प्रश्नपत्रों को देखने और इनको हल करने के बाद आप इस परीक्षा की कठिनाई के स्तर को माप सकते हैं, तथा आप यह भी अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी इस परीक्षा के प्रति तैयारी कितनी मजबूत है।

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी, SSC MTS परीक्षा से जुड़े ऐसे ही अपडेट्स के लिए सरकारी अलर्ट को बुकमार्क करें।

विज्ञापन
विज्ञापन

कमेन्ट करें