SSC MTS Havaldar Exam 2022 Cut off : जानें कितना होगा एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती का अपेक्षित कटऑफ?, कैटेगरी के अनुसार देखें कटऑफ की पूरी जानकारी

SSC MTS Havaldar Exam 2022 Cut off : एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती 2022 की परीक्षा समाप्त हो चुकी है और सम्भवतः जल्द ही कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वारा इस भर्ती का रिजल्ट जारी किया जा सकता है लेकिन इसी बीच हम इस भर्ती हेतु अपेक्षित कटऑफ की जानकारी लेकर आ चुके हैं। यह भर्ती 3603 पदों पर आयोजित की गई थी जिसकी लिखित परीक्षा 22 जुलाई 2022 को समाप्त हो चुकी है।

आज हम इस लेख के माध्यम से अभ्यर्थियों को एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती के किये अपेक्षित कटऑफ तथा उम्मीदवार को परीक्षा में कितने प्रश्न हल करने चाहिए जिससे वह इस परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सके, इन सभी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं तो उम्मीदवार इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

SSC MTS Havaldar Exam 2022 Cut off
SSC MTS Havaldar Exam 2022 Cut off

जानें कितना हो सकता है अपेक्षित कटऑफ?

एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती 2022 के लिए आयोजित हो रही लिखित परीक्षा में पूछे जा रहे प्रश्नों के आधार पर यह बताया जा रहा है कि आयोग ने परीक्षा पैटर्न में कोई बदलाव नही किया है और प्रश्नपत्र ना ही ज्यादा सरल और ना ही ज्यादा कठिन आ रहे हैं तो इसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि कटऑफ पिछले वर्ष के अपेक्षा थोड़ा कम या ज्यादा रह सकता है।

एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती परीक्षा का कटऑफ भारत के सभी अगल-अगल प्रदेशों के आधार पर जारी की जाती है तथा इसके बाद निश्चित प्रदेश में कैटेगरी के अनुसार भी कटऑफ जारी की जाती है। पिछले वर्ष बिहार में जनरल कैटेगरी की अधिकतम कटऑफ 93 थी और न्यूनतम 87 थी तथा अगर इसी को प्रदेश के अनुसार देखें तो जनरल कैटेगरी में न्यूनतम कटऑफ कर्नाटक की 68 थी और महाराष्ट्र की 70 थी।

कैटेगरी के अनुसार अपेक्षित कटऑफ

कैटेगरीअधिकतम कटऑफअधिकतम कटऑफ
जनरल8094+
ओबीसी7890+
ईडब्ल्यूएस7285+
एससी7282+
एसटी6580+

उम्मीदवार ऊपर दी गई तालिका के अनुसार परीक्षा में अंक हासिल करते है तो वे इस परीक्षा में अपनी सफलता को निश्चित कर सकते हैं। यद्यपि यह अपेक्षित कटऑफ है, आयोग के द्वारा हवलदार भर्ती परीक्षा समाप्त होने के बाद फाइनल कटऑफ जारी की जाएगी।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, ऐसे ही एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती 2022 से सम्बंधित सभी अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट सरकारी अलर्ट के साथ जुड़े रहें।

  1. Ssc mts hawaldar result 2022.

    Reply
कमेन्ट करें