SSC MTS Exam 2021 : एसएससी MTS की परीक्षा में भूलकर भी न करें ये गलती

विज्ञापन

SSC MTS Exam 2021 : कर्मचारी चयन आयोग विभिन्न राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / कार्यालयों में सामान्य केंद्रीय सेवा समूह ‘सी’ गैर-राजपत्रित, गैर-मंत्रालयी पद की भर्ती के लिए एसएससी एमटीएस परीक्षा आयोजित करता है। SSC MTS 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए भारत में सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार अवसर है।

विज्ञापन

SSC MTS 2021 परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए किया जा रहा है जैसे – चपरासी, दफ्तरी, जमादार, जूनियर गेस्टेटनर ऑपरेटर, चौकीदार, सफाईवाला, माली आदि।

MTS परीक्षा में ना करें ये गलती

परीक्षा तिथि

इस साल भी यह परीक्षा 5 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी, तथा इसके लिए अब एडमिट कार्ड भी जारी हो चुके हैं, ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना एडमिट कार्ड जरूर डाउनलोड कर लें।

विज्ञापन

चयन प्रक्रिया

कर्मचारी चयन आयोग हर साल 3 अलग-अलग चरणों में मल्टी-टास्किंग स्टाफ परीक्षा (MTS) आयोजित करता है –

  • पेपर 1 (बहुविकल्पीय परीक्षा)
  • वर्णनात्मक परीक्षण

अंत में तैयार एसएससी द्वारा तैयार की गई मेरिट सूची में जगह बनाने के लिए उम्मीदवार के लिए परीक्षा के इन दोनों चरणों को उत्तीर्ण करना अनिवार्य है।

विज्ञापन

SSC MTS की परीक्षा में भूलकर भी न करें ये गलती

दरअसल MTS भर्ती परीक्षा में पेपर 1 के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट बनाई जाती है। ऐसे में उम्मीदवारों का पहले पेपर में प्रदर्शन अच्छा होना चाहिए, आपको बता दें कि इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। ऐसे में उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे सिर्फ उन्हीं प्रश्नों का उत्तर दें जिनका उत्तर उन्हें भलीभाँति आता हो अन्यथा प्रश्न का उत्तर गलत होने पर जुर्माने के रूप में उम्मीदवार के अंक भी काट लिए जाएंगे, और आप मेरिट लिस्ट में पिछड़ भी सकते हैं।

परीक्षा से सम्बंधित अन्य जानकारियों के लिए उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट – https://ssc.nic.in/ पर विजिट कर सकते हैं, साथ ही ऐसे ही अपडेट्स के लिए आप सरकारी अलर्ट को बुकमार्क कर सकते हैं।

विज्ञापन

विज्ञापन

कमेन्ट करें