SSC GD Recruitment Selection Tips: एसएससी जीडी में सलेक्ट होने के लिए अपनाएं ये टिप्स

SSC GD Recruitment Selection Tips : देश सेवा करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी की भर्ती जारी कर दी गई है जिन भी युवाओं को देश सेवा करने का जुनून सवार है वे सभी उम्मीदवार अपना आवेदन एसएससी जीडी भर्ती के लिए कर ले।

हाल ही में बीते 27 अक्टूबर 2022 को SSC GD Recruitment का नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी हुआ है, जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के तहत अर्धसैनिक बल में काम करना चाहते है उनके लिए यह एक बड़ा मौका है। इस भर्ती के तहत सीआरपीएफ कांस्टेबल बीएसएफ कांस्टेबल आइटीबीपी सीआईएसफ एवं विभिन्न पदों पे पर नियुक्ति होगी एसएससी जीडी फॉर्म का ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 हैं।

SSC GD Recruitment Selection Tip's

SSC GD Recruitment 2022 के तहत इन विभागों में है सबसे ज्यादा खाली पद

हम उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष सबसे ज्यादा भर्तियां बॉर्डर सिक्यूरिटी फोर्स (BSF) के लिए की जा रहीं हैं। SSC GD के जरिए BSF की कुल 10,497 पोस्ट पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके बाद दूसरे नंबर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का नंबर आता है। वहीं नोटिफिकेशन के अनुसार सीआरपीएफ पद पर 8,911 पोस्ट पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा भर्तियां असम राइफल्स (AR) में है, असम राइफल्स के कुल 1697 पद ssc GD recruitment 2022 के तहत भरे जाएंगे।

इन बड़ी भर्तियों के अलावा आईटीबीपी के 1613 पद, SSC के 1284 पद, NCB के 164 पद SSF के 103 पद और सीआईएसएफ के 100 पद भी इस भर्ती के तहत भरे जाएंगे।

SSC GD Recruitment Selection Tips

एसएससी जीडी भर्ती में सिलेक्शन लेना चाहते हैं तो आपको पद के हिसाब से अपने पोस्ट की वरीयता चुननी होगी, जिससे कि आप कम नंबर लाकर भी आसानी से एसएससी जीडी में नौकरी पा जाए।

एसएससी जीडी भर्ती के लिए बहुत ही ज्यादा उम्मीदवार आवेदन करते है इसलिए आपको यदि सलेक्शन लेना है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे – पद का सलेक्शन सावधानी पुर्वक करें और तैयारी को लगातार जारी रखें, मॉक टेस्ट देते रहे, पिछले साल के प्रश्न पत्रों को दोहराते रहे।

SSC GD में भर्ती होने के लिए ऐसे करें अपने पद का चुनाव

1. BSF
2. CRPF
3. AR
4. ITBP
5. NCB
6. SSF
7. CISF

अधिक आवेदन होने के कारण इस परीक्षा को पास कर पाना आसान काम नहीं है इसलिए जो भी उम्मीदवार उस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं वे उपर दिए क्रम के हिसाब से अपने पद का चुनाव करें ताकि परीक्षा में कम नंबर पर भी अर्धसैनिक बल में नौकरी लग जाये साथ ही सभी उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तैयारी बढ़िया से करें, ताकि बाद में कोई दिक्कत न हो।

ऐसी ही खबरों के लिए आप हमारे कैरियर न्यूज़ सेक्सशन पर विजिट कर सकतें हैं।

कमेन्ट करें